script

अगर आपको भी सपने में दिखाई देती हैं यह चीज़ें तो हो सकता है कुछ ऐसा असर

Published: Apr 10, 2019 02:05:33 pm

सपनों में दिखने वाली चीज़ें भविष्य का संकेत होती हैं।
यह संकेत धन संबंधित भी हो सकते हैं।
अधिकतर सपने किसी महत्वपूर्ण बात के संकेत होते हैं।

nightmare

अगर आपको भी सपने में दिखाई देती हैं यह चीज़ें तो हो सकता है कुछ ऐसा असर

नई दिल्ली। हर व्यक्ति सपने ज़रूर देखता है और कई बार सुनने में आता है सपनों में दिखाई देने वाली कुछ खास तरह की चीज़ों का असर आपके भविष्य पर भी पड़ता है। सपने में दिखाई देने वाली अलग-अलग चीज़ें आपको नुकसान भी पहुंचा सकती हैं और फायदा भी। आइये जानते हैं कि सपने में दिखाई देने वाली चीज़ों का आपके ऊपर क्या असर होता है और यह किन संकेतों की तरफ इशारा करती हैं।

1.शास्त्रों में बताया गया है कि सपनों में जो नज़र आता है वह कभी ना कभी आपसे साथ घटित हुआ होता है या भविष्य में हो सकता है।

2.अपनी-अपनी प्रवृत्ति के हिसाब से कुछ सपने आपकी कामयाबी के संकेत होते हैं तो कुछ सपने आपको नुकसान या कष्ट होने के संकेत देते हैं।

3.शास्त्रों में कहा गया है कि अगर आपको सपने में सर्प नज़र आता है तो इसका संकेत है कि आपके घर में जल्दी ही किसी नए बच्चे का जन्म होने वाला है।

4.इसी के साथ सपने में सांप दिखाई देना इस बात की तरफ भी संकेत करता है कि आपको जल्दी ही धन लाभ हो सकता है।

5.अगर आपको सपने में उल्लू नज़र आता है तो यह एक बुरा संकेत है ऐसा होने पर आप परेशानी में पड़ सकते हैं इसका बुरा असर आपकी आर्थिक स्थिति पर होता है।

यह भी पढ़ें

यह घटनाएँ देती हैं किसी अनहोनी के संकेत, आपके लिए भी जानना है बेहद जरूरी

6.वहीं अगर आपको सपने में दिखाई देता है कि आपके पैसे कहीं गिर गए हैं या खो गए हैं तो यह सपना नुकसान का संकेत माना जाता है।

7.छोटे बच्चों का खेलते हुए दिखाई देना एक अच्छा सपना है यह संकेत देता है कि आपके घर में संतान पक्ष की तरफ से मधुरता बनी रहेगी।

8.सपने में बड़े-बड़े पेड़ नज़र आने अच्छे माने जाते हैं इनका संकेत होता है कि जल्दी ही आपका घर ख़ुशियों से भरने वाला है या किसी की तरक्की होने वाली है।

9.सपनों में मंदिर दिखाई देना भगवान की कृपा होने की तरफ इशारा करता है सपने में ऐसा होना बताता है कि आप घर रोगों से मुक्त रहेगा।

10.अगर आपको सपने में कोई सुहागिन महिला अपनी गोद में बच्चा लिए हुए नज़र आती है तो यह सपना किसी खुशख़बरी की तरफ इशारा होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो