scriptयह घटनाएँ देती हैं किसी अनहोनी के संकेत, आपके लिए भी जानना है बेहद जरूरी | if these things happen home these are the signs of negativty | Patrika News
दस का दम

यह घटनाएँ देती हैं किसी अनहोनी के संकेत, आपके लिए भी जानना है बेहद जरूरी

इन घटनाओं का होना बुरा माना जाता है।
यह किसी अनहोनी की तरफ इशारा करती हैं।
इससे केवल समस्याएं ही उत्पन्न होती हैं।

Apr 09, 2019 / 02:15 pm

नितिन शर्मा

यह घटनाएँ देती हैं किसी अनहोनी के संकेत, आपके लिए भी जानना है बेहद जरूरी

यह घटनाएँ देती हैं किसी अनहोनी के संकेत, आपके लिए भी जानना है बेहद जरूरी

नई दिल्ली। अक्सर आपने बुजुर्गों से सुना होता है कि कुछ घटनाएं ऐसी होती है जो होनी नहीं चाहिए क्योंकि यह परेशानियां पैदा कर सकती हैं। इन घटनाओं के चलते आपको समय-समय पर अशुभ परिणाम देखने को मिलते हैं जो कहीं ना कहीं आपकी किस्मत और भविष्य पर असर डालते हैं। इन घटनाओं पर आप गौर नहीं करते हैं लेकिन इनका ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है।

1.आपके घर में कई ऐसी चीज़ें होती हैं जो इस बात के संकेत को मजबूत करती हैं कि आपके जीवन में कोई ना कोई अनहोनी हो सकती है।

2.यह घटनाएँ अशुभ संकेतों की तरफ इशारा करती हैं जिनका सीधा असर आपके भविष्य पर भी पड़ता है और आप परेशानी में पड़ सकते हैं।

3.अक्सर देखा जाता है घर की दीवार पर लगी घड़ी चलते-चलते बंद होने लगती है बार-बार ठीक कराने के बाद भी वह खराब हो जाती है तो यह आपको परेशानी में डाल सकती है।

4.माना जाता है कि घर की खिड़कियों में लगे कांच का चटकना या टूटना आपके परिवार को किसी गंभीर परेशानी में डाल सकता है।

यह भी पढ़ें

हर संकट से बचाएंगे हनुमान जी, बस मंगलवार के दिन करने होंगे यह काम

5.गैस पर रखा हुआ दूध अगर उबलते हुए गिर जाता है तो यह अशुभ माना जाता है ऐसा होने पर आप किसी अनहोनी का शिकार हो सकते हैं।

6.रसोई घर में टूटे हुए बर्तन रखना भी बुरा माना जाता है इसके कारण आपके ऊपर कोई बड़ा संकट आ सकता है साथ ही इससे आर्थिक नुकसान भी होता है।

7.पूजा और धार्मिक कामों में किसी प्रकार की रूकावट या व्यवधान उत्पन्न होना भी अच्छा नहीं माना जाता है ऐसा होना किसी अनहोनी का संकेत देता है।

8.अगर आपके घर में बिल्ली के रोने की आवाजें आती हैं तो यह बहुत बुरा माना जाता है माना जाता है कि ऐसा होने से घर में किसी की मृत्यु की संभावना होती है।

9.अगर आपके घर के बाहर व्यर्थ ही कुत्ते रोने लगते हैं तो यह बुरा होता है यह दर्शाता है कि आपके घर में कोई नुकसान हो सकता है।

Home / Dus Ka Dum / यह घटनाएँ देती हैं किसी अनहोनी के संकेत, आपके लिए भी जानना है बेहद जरूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो