scriptदुनिया का सबसे मंहगा एंड्राॅयड एप, जिसकी कीमत जानकर आपके पैरों तले खिसक जाएगी जमीन | Know about Most expensive android mobile app | Patrika News

दुनिया का सबसे मंहगा एंड्राॅयड एप, जिसकी कीमत जानकर आपके पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

Published: Jun 02, 2018 03:01:20 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

दुनिया के सबसे महंगे एंड्राॅयड मोबाइल एप का नाम है अबू मू। 2013 में शुरूआत हुए इस मोबाइल को दुनिया का सबसे महंगे मोबाइल एप का खिताब मिला हुआ है।

Mobile app

दुनिया का सबसे मंहगा एंड्राॅयड एप, जिसकी कीमत जानकर आपके पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

नर्इ दिल्ली। दुनिया में करोड़ों एंड्राॅयड मोबाइल यूजर हैं। जिसमें लोग लाखों मोबाइल एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आपको इस बात की जानकारी है कि दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल एप कौन सा है? आखिर दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल एप की कीमत क्या होगी? अगर आपको दुनिया के सबसे महंगे एंड्राॅयड एप की कीमत बता देंगे तो आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। क्योंकि भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर के सभी एंड्रायॅड मोबाइल यूजर एेसे हैं जो गूगल प्ले स्टोर से फ्री मोबाइल एप का इस्तेमाल करते हैं। तो आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर दुनिया का सबसे महंगा एंड्राॅयड मोबाइल एप कौन सा है?

ये है दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल एप का नाम
दुनिया के सबसे महंगे एंड्राॅयड मोबाइल एप का नाम है अबू मू। 2013 में शुरूआत हुए इस मोबाइल को दुनिया का सबसे महंगे मोबाइल एप का खिताब मिला हुआ है। इस एप को स्टेटस सिंबल के तौर पर देखा जाता है। जिसे आप मोबाइल के साथ डाउनलोड कर अपने किसी करीबी को गिफ्ट भी कर सकते हैं। जानकारों की मानें तो अगर किसी व्यक्ति के मोबाइल में यह एप पाया जाता है तो उसे अमीर लोगों की श्रेणी में रखा जाता है।

कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश
Abu Moo नाम के इस एप की 6 सीरीज हैं। अगर कोर्इ इन्हें डाउनलाेड करना चाहता है तो उसे सभी को डाउनलोड करना होगा। अब इस एप कीमत की बारें में बताते हैं। इस एप के हर सीरीज की कीमत 26 हजार रुपए है। यानी सभी 6 सीरीज की कीमत की गणना की जाए तो 1,56 लाख रुपए बन रही है। जिसे हर कोर्इ अफाॅर्ड नहीं कर सकता है।

क्या काम है इस एप का?
यह एप सिर्फ आपके मोबाइल स्क्रीन पर विजिट का काम करता है। जिसमें अलग-अलग तरह के स्टोन दिखार्इ देते हैं। हर सीरीज में अलग-अलग स्टोन दिखार्इ देते हैं। जिसमें Amethyst, Aquamarine, Black Diamond, Emarald, Ruby आैर Sapphire नाम के स्टोन शामिल हैं। इन्हें अपने फोन का विजिट बनाने से आपको यह स्टोन आपको अापके स्क्रीन पर दिखार्इ देंगे। यह सभी स्टोन काफी महंगे हैं। इसलिए इनके एप की कीमत भी काफी लगार्इ गर्इ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो