scriptइलाहाबाद विश्वविद्यालय ने UG और PG प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड किए जारी, यहां से करें डाउनलोड | Allahabad University ug and pg admission test admit card | Patrika News

इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने UG और PG प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड किए जारी, यहां से करें डाउनलोड

locationजयपुरPublished: Sep 20, 2020 01:41:38 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने UG और PG प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। जिन विद्यार्थियों ने इन परीक्षाओं के लिए आवेदन…

admit card 2020

admit card 2020

इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने UG और PG प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। जिन विद्यार्थियों ने इन परीक्षाओं के लिए आवेदन किया था, वह वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड या फिर हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए वेबसाइट aupravesh2020.com पर जाकर लॉगइन करना होगा। छात्रों को एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इस खबर में नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

छात्र चाहें तो खबर में बताए गए आसान चरण की मदद से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के डाटा के अनुसार इस साल दाखिले के लिए 1.29 लाख छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन किया है। इन छात्रों ने फॉर्म को पूरी तरह भर दिया है और दाखिला प्रक्रिया के लिए आवेदन शुल्क का भी भुगतान कर दिया है। इनमें से 68,235 छात्रों ने यूजी कोर्स जैसे बीए/बीएससी/बीकॉम का चयन किया है।
UGAT / PGAT एडमिट कार्ड 2020 ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aupravesh2020.com पर जाएं। इसके बाद अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां ड्रॉपडाउन मेन्यू में से UGAT / PGAT कोर्स का चयन करें। इसके बाद जरूरी जानकारी दर्ज करके लॉगइन करें। अब यहां दिखाई दे रहे AU UGAT / PGAT एडमिट कार्ड 2020 के लिंक पर क्लिक करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा। इसे यहां से डाउनलोड कर लें। भविष्य की सुविधा के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंट लेने की सलाह दी जाती है। आवेदन प्रक्रिया के खत्म होने के बाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा का आयोजन कराएगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो