Coronavirus : उप्र के निजी विद्यालयों 3 माह की फीस माफ करने का आग्रह

उत्तर प्रदेश में तेजी से पैर पसार रहे कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण जारी लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान निजी और सरकारी स्कूल-कॉलेज बंद हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग (UP State Child Rights Protection Commission) की सदस्य प्रीति वर्मा ने निजी स्कूलों से तीन माह की फीस माफ करने की अपील की है।

By: जमील खान

Published: 30 Mar 2020, 01:46 PM IST

उत्तर प्रदेश में तेजी से पैर पसार रहे कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण जारी लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान निजी और सरकारी स्कूल-कॉलेज बंद हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग (UP State Child Rights Protection Commission) की सदस्य प्रीति वर्मा ने निजी स्कूलों से तीन माह की फीस (Fees) माफ करने की अपील की है। वर्मा ने प्रदेश के सभी निजी विद्यालयों से अपील करते हुए कहा है कि वर्तमान में पूरा विश्व एक महामारी के दौर से गुजर रहा है। लोगों के सामने रोजी-रोटी की समस्या है। ऐसे में विद्यालय प्रबंधन लोगों को सहयोग करें और तीन माह की फीस माफ कर दें। इससे आम जन को काफी राहत मिलेगी। यह मानवता की रक्षा के लिए बड़ा कदम होगा।

ज्ञात हो कि देश में कोरोना के मरीजों की संख्या में रोज इजाफा हो रहा है। प्रदेश सरकार लगातार राहत एवं बचाव के कार्य जारी रखे हुए है। राज्य संक्रामक रोग निदेशालय के संयुक्त निदेशक डाॉ. विकासेंदु अग्रवाल ने बताया कि शुक्रवार तक कोरोनावायरस से प्रभावित देशों से आए 46 हजार 092 यात्रियों की अब तक पहचान की गई है। इनमें 4 हजार 434 यात्रियों की शुक्रवार को पहचान की गई है। सभी को होम क्वांरटीन में रखा गया है। 137 को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

coronavirus
Show More
जमील खान
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned