IOCL भर्ती 2020: अपरेंटिस की निकली बम्पर भर्ती, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

IOCL recruitment 2020: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड - पूर्वी क्षेत्र (MD) में अपरेंटिस अधिनियम, 1961 के तहत तकनीकी और गैर-तकनीकी अपरेंटिस की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।

By: Jitendra Rangey

Published: 23 Mar 2020, 12:16 PM IST

IOCL recruitment 2020: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) (Indian Oil Corporation Limited (IOCL) ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड - पूर्वी क्षेत्र (MD) में अपरेंटिस अधिनियम, 1961 के तहत तकनीकी और गैर-तकनीकी अपरेंटिस की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। पात्र उम्मीदवार IOCL की आधिकारिक वेबसाइट - https://www.iocl.com/ के माध्यम से IOCL तकनीकी और गैर-तकनीकी शिक्षु भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

IOCL तकनीकी और गैर-तकनीकी अपरेंटिस पद पर 404 रिक्तियों को भरने के लिए इस भर्ती अभियान का आयोजन कर रहा है।

कुछ सवाल और उनके जवाब

IOCL अपरेंटिस भर्ती 2020 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि कब है?

IOCL अपरेंटिस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 अप्रैल, 2020 है।

IOCL अपरेंटिस भर्ती के लिए आवेदन करने की आयु सीमा क्या है?

उम्मीदवारों की आयु सीमा सामान्य / ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 31.03.2020 के अनुसार 18 से 24 वर्ष होनी चाहिए। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग (एनसीएल) / PwBD उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट सरकार के अनुसार विस्तारित की जाएगी। दिशा निर्देशों।

शिक्षुता प्रशिक्षण की अवधि क्या है?


ट्रेड अपरेंटिस को छोड़कर अनुशासित करने के लिए 12 महीने। ट्रेड अपरेंटिस के लिए - डाटा एंट्री ऑपरेटर (फ्रेशर अपरेंटिस) और ट्रेड अपरेंटिस - डेटा एंट्री ऑपरेटर (स्किल्ड सर्टिफिकेट होल्डर्स) में 15 महीने की ट्रेनिंग होगी।

IOCL भर्ती 2020 के लिए चयन प्रक्रिया क्या है?


चयन लिखित परीक्षा (अवधि 90 मिनट) में उनके द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर होगा और अधिसूचित पात्रता मानदंडों को पूरा करेगा। लिखित परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQs) के 100 प्रश्न होंगे, जिसमें एक सही विकल्प के साथ चार विकल्प होंगे। प्रश्न द्विभाषी अर्थात् अंग्रेजी और हिंदी में होंगे।

Show More
Jitendra Rangey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned