scriptKEAM 2021 केईएएम परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से हुई शुरू, ऐसे करें आवेदन | KEAM 2021 application process begins, exam to be held in July | Patrika News

KEAM 2021 केईएएम परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से हुई शुरू, ऐसे करें आवेदन

locationनई दिल्लीPublished: Jun 01, 2021 03:59:22 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

KEAM 2021: केरल प्रवेश परीक्षा आयोग (सीईई) ने इंजीनियरिंग / आर्किटेक्चर / फार्मेसी / मेडिकल और मेडिकल संबद्ध पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए मंगलवार को आवेदन आंमत्रित किए हैं।

KEAM 2021 application process

KEAM 2021 application process

KEAM 2021: केरल प्रवेश परीक्षा आयोग (सीईई) ने इंजीनियरिंग / आर्किटेक्चर / फार्मेसी / मेडिकल और मेडिकल संबद्ध पाठ्यक्रमों में (केईएएम) प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए आवेदन आंमत्रित किए हैं। जो भी उम्मीदवार इस प्रवेश परीक्षा में भाग लेना चाहते है वे आवेदक सीईई केरल की आधिकारिक वेबसाइट cee.kerala.gov.in/keamonline2021/public पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। KEAM 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 21 जून है। अन्य आवश्यक प्रमाण पत्र / दस्तावेज (जन्म तिथि और जन्म प्रमाण को छोड़कर) अपलोड करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर, 2021 को शाम 05:00 बजे है। KEAM 2021 की परीक्षा 24 जून 2021 को होगी।

यह भी पढ़ें
-

Kerala Plus One exams: केरल प्लस वन परीक्षाओं का टाइम टेबल हुआ जारी, यहां से करें डाउनलोड

महत्वपूर्ण तीथि

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 21 जून

KEAM 2021: कैसे करें आवेदन

सबसे पहले आवेदक सीईई केरल की आधिकारिक वेबसाइट cee.kerala.gov.in पर जाएं

यहां पर जाकर ऑनलाइन आवेदन’ लिंक पर क्लिक करें

पंजीकरण’ पर क्लिक करें

विवरण का उपयोग करके पंजीकरण करें और सत्यापित करें

फॉर्म भरें, और मागें गए जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करें

भुगतान करें, फॉर्म जमा करें।

यह भी पढ़ें
-

TNDTE Diploma Results 2020-21:तमिलनाडु टीएन पॉलिटेक्निक रिजल्ट जारी, इस लिंक पर करें चेक

KEAM परीक्षा

केरल राज्य में इंजीनियरिंग, फार्मेसी, आर्किटेक्चर और अन्य संबद्ध पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। परीक्षा सीईई केरल द्वारा आयोजित की जाती है। केरल के अलावा दिल्ली, मुंबई, दुबई में इसके केंद्र हैं। इस परीक्षा में प्रवेश लेने के लिए वे ही छात्र सम्मलित हो सकते है जिन्होनें कक्षा 12 में 45 प्रतिशत अंकों के परीक्षा पास की हो, वे लोग ही केईएएम 2021 के लिए आवेदन करने के पात्र माने जाएंगे। लेकिन एचएसई स्तर पर भौतिकी और गणित का पेपर होना सभी के लिए अनिवार्य हैं। छात्र रसायन विज्ञान, कंप्यूटर विज्ञान, जैव प्रौद्योगिकी या जीव विज्ञान में से किसी एक का चयन कर सकते हैं। इसके अलावा KEAM के लिए आवेदन करने और उपस्थित होने के लिए एसटी / एससी / एसईबीसी / पीडब्ल्यूडी के व्यक्तियों को अंकों के लिए 5 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो