VITEEE 2021 exam dates released: एग्जाम शेड्यूल जारी, अब जून के बदले मई में होगी ये परीक्षा

 

VITEEE 2021 exam dates released: वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी प्रवेश परीक्षा अब जून के बदले मई में ही होगी। वीआईटी ने समय से परीक्षा कराने के लिए एग्जाम का पैटर्न बदल दिया है। अब इस परीक्षा का आयोजन आरपीएम मोड में होगा।

By: Dhirendra

Updated: 06 May 2021, 10:48 AM IST

VITEEE 2021 exam dates released: कोरोना की दूसरी लहर के बीच वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने VITEEE 2021 एग्जाम शेड्यूल जारी कर दी है। VIT Entrance Exam 2021 अब जून की जगह मई मे ही लिए जाएंगे। संस्थान में परीक्षा का पैटर्न भी बदल दिया है। अब वीआईटी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जून के बदले 28, 29, और 31, मई 2021 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन सुदूरवर्ती मोड ( Remote Proctored Mode ) में किया जाएगा। उम्मीदवार एग्जाम शेड्यूल के बारे में डिटेल जानकारी VIT की आधिकारिक साइट viteee.vit.ac.in पर जाकर हासिल कर सकते हैं।

Read More: IIM Indore Admissions 2021: आईपीएम एप्टीट्यूट टेस्ट की अंतिम तारीख 31 मई, जल्द करें अप्लाई

What is Remote Proctored Mode?

इस तकनीक के जरिए स्टूडेंट्स को एग्जाम देने के लिए किसी परीक्षा केंद्र पर नहीं जाना पड़ता है। रिमोड प्रॉक्टर्स टेस्ट ( Remote Proctored Test ) के अन्तर्गत आप घर बैठे अपने लैपटॉप या कंप्यूटर से ही टेस्ट दे सकते हैं। आपको इंटरनेट कनेक्टिविटी की जरूरत होगी। आपके पास वेब कैमरा भी होना चाहिए। एग्जाम के दौरान यह कैमरा ऑन रहेगा। इसके जरिए दूर बैठे एग्जामिनर्स एग्जाम सुपरवाइज करेंगे।

आवेदन की अंतिम तिथि 20 मई 2021

इस परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 मई 2021 तक है। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके लिए 12वीं कक्षा में भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित या जीव विज्ञान में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ पास होना जरूरी है। 1 जुलाई, 1999 को या उसके बाद पैदा हुए उम्मीदवार परीक्षा के लिए आवेदन के योग्य होंगे।

कैसे करें आवेदन

VITEEE 2021 exam dates released: वीआइ्रटीईईई में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले इच्छुक उम्मीदवारों को VITEEE की आधिकारिक साइट viteee.vit.ac.in पर जाना होगा। होम पेज पर जाने के बाद लॉगिन करें ओर ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए जरूरी क्रेडेंशयल दर्ज करें। उसके बाद लॉगिन विवरण का उपयोग करके खाते में प्रवेश करें। आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। साथ आवेदन पत्र डाउनलोड कर उसकी एक प्रिंट कॉपी अपने पास रख लें।

Read More: IGNOU opens July 2021 session re-registration window: जुलाई सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी, आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून

Web Title: VITEEE 2021 Exam Dates Released

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned