scriptIGNOU opens July 2021 session re-registration window: जुलाई सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी, आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून | Ignou opens re registration window for july 2021 session | Patrika News

IGNOU opens July 2021 session re-registration window: जुलाई सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी, आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून

locationनई दिल्लीPublished: May 05, 2021 03:33:33 pm

Submitted by:

Dhirendra

IGNOU opens July 2021 session re-registration window: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने जुलाई 2021 सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी कर दिया है। आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून 2021 है।

ignou
IGNOU opens July 2021 session re-registration window: कोरोना महामारी के बीच इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने यूजी और पीजी डिप्लोमा और अन्य पाठ्यक्रमों के जुलाई 2021 सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन विंडो चालू कर दिया है। साथ ही अलग-अलग पाठ्यक्रमों के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्मा भी जारी कर दिए हैं। इसके अलावा समर्थ पोर्टल ignou.samarth.edu.in को भी चालू कर दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें

Allahabad University Exams 2021 Postponed: वार्षिक सेमेस्टर परीक्षा स्थगित, बिना परीक्षा के प्रमोट होंगे छात्र

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय की ओर से बुधवार यानि 5 मई 2021 को जारी अपडेट के मुताबिक जुलाई 2021 सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन समर्थ पोर्टल, ignou.samarth.edu.in पर चालू कर दिए गए हैं। इस पोर्टल के जरिए छात्र अपने पसंद के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 15 जून तक री-रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इग्नू ने विभिन्न यूजी, पीजी, डिप्लोमा और अन्य कोर्सेस के लिए अगले सत्र – जुलाई 2021 के लिए री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरे जाने के लिए आखिरी तारीख 15 जून 2021 निर्धारित की है। विभिन्न पाठ्यक्रमों के स्टूडेंट्स अगले सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन के बारे में पूरी जानकारी विश्वविद्यालय के समर्थ पोर्टल ignou.samarth.edu.in पर विजिट कर हासिल कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

Maratha reservation: मराठा आरक्षण अभियान को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने रिजर्वेशन में 50% सीमा रखी बरकरार

री-रजिस्ट्रेशन के लिए समर्थ पोर्टल पर उपलब्ध इस लिंक करें क्लिक।

जून सेशन परीक्षा के लिए असाइनमेंट जमा कराने की अंतिम तिथि 31 मई

इसके साथ ही इग्नू ने जून 2021 टर्म-ईड एग्जाम ( टीईई) के लिए असाइनमेंट, प्रोजेक्ट रिपोर्ट, आदि जमा करने की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है। विश्वविद्यालय की ओर से 3 मई 2021 को जारी नोटिस के मुताबिक जून 2021 टीईई के लिए असाइनमेंट, प्रोजेक्ट रिपोर्ट, फील्ड वर्क जर्नल, इंटर्नशिप रिपोर्ट को को स्टूडेंट्स 31 मई 2021 तक जमा करा सकते हैं। छात्रों के हित में असाइनमेंट और रिपोर्ट को जमा करने के लिए इग्नू ने आनलाइन विकल्प भी उपलब्ध कराया है। स्टूडेंट्स नीचे दिये गये लिंक के माघ्यम से असाइनमेंट/रिपोर्ट अपलोड पेज पर जा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो