scriptUP Election 2022: कांग्रेस ने जारी की 89 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, सूची में 37 महिला उम्मीदवार | Up elections 2022 congress released third list of 89 candidates | Patrika News
चुनाव

UP Election 2022: कांग्रेस ने जारी की 89 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, सूची में 37 महिला उम्मीदवार

कांग्रेस ने 89 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट बुधवार को जारी कर दी है। इस तीसरी लिस्ट में पार्टी ने 89 उम्मीदवारों में से 37 महिलाओं को टिकट दिया है। इससे पहले 20 जनवरी को कांग्रेस ने यूपी चुनाव के लिए 41 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी, जिसमें 16 महिलाओं को प्रत्याशी बनाया गया था।

Jan 26, 2022 / 10:13 pm

Vivek Srivastava

UP Election 2022: कांग्रेस ने जारी की 89 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

UP Election 2022: कांग्रेस ने जारी की 89 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 89 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट बुधवार को जारी कर दी है। इस तीसरी लिस्ट में पार्टी ने 89 उम्मीदवारों में से 37 महिलाओं को टिकट दिया है। जिसमें श्रीमती पूनम कंबोज को बेहट, अकबरी बेगम को बिजनौर, बाला देवी सैनी को नूरपुर, दारख्शा अहसान खान को कुदंरकी, सरोज देवी को हाथरस, छवि वार्ष्णेय को सिकंदरा राव, दिव्या शर्मा को अमनपुर, तारा राजपुर को मरहारा, नीलिम राज को जालेसर, भौनगांव, फरह नईम को शेखपुर, अल्का सिंह को बिथरी चैनपुर, ममता वर्मा को हरगांव, अनुपमा द्विवेदी को लहरपुर, ऊषा देवी को महमूदाबाद, कमला रावत को सिधौली, सुनीता देवी को गोपामऊ, आकांक्षा वर्मा को सांडी, नीलम शाक्य को तिरवा, स्नेहलता धोरे को भरतना, सुमन व्यास को बिधूना, मनोरमा शंखवार को रसूलावाद से टिकट दिया है।
इसके अलावा नेहा संजीव निरंजन को गारौठा से, निर्मला भारती को चित्रकूट, कमला प्रजापति को जहानाबाद, सुनीता सिंह पटेल को पट्टी, गौरी यादव को बाराबंकी, नीलम कोरी को मिल्कीपुर, सत्यमवदा पासवान को अलापुर, रागिनी पाठक को जलालपुर, वंदना शर्मा को भिनगा, ज्योति वर्मा को सरस्वती, बबिता आर्य को बलरामपुर, किरन शुक्ला को बंसी, मेनिका पांडेय को पिपराइच, अंबर जहां को पठारदेवा से टिकट दिया है।
यह भी पढ़ें

सपा ने 39 प्रत्याशियों की जारी की सूची, 2002 के बाद पहली बार राजा भैया के खिलाफ उतारा प्रत्याशी

आपको बता दें कि इससे पहले 20 जनवरी को कांग्रेस ने यूपी चुनाव के लिए 41 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी, जिसमें 16 महिलाओं को प्रत्याशी बनाया गया था। दूसरी सूची में अलीगढ़ जिले की इगलास, खैर व छर्रा सीट पर प्रत्याशी घोषित किए गए थे। छर्रा से अखिलेश शर्मा, खैर से मोनिका सूर्यवंशी, इगलास से प्रीति धनगर को प्रत्याशी बनाया गया था। अलीगढ़ जिले से दो महिलाओं को उतारा गया है। पहली सूची में 125 उम्मीदवार थे, जिनमें से 50 महिलाओं को टिकट दिया गया था।
यहाँ देखिये पूरी लिस्ट –

cong_list_1.jpg
cong_list_2.jpg
cong_list_3.jpg

Home / Elections / UP Election 2022: कांग्रेस ने जारी की 89 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, सूची में 37 महिला उम्मीदवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो