scriptGravton Quanta: कन्याकुमारी से लद्दाख़ का सफर! सिंगल चार्ज में 4011 Km तक चली ये इलेक्ट्रिक स्कूटर | Kanyakumari to ladakh in single charge Gravton Quanta electric scooter | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

Gravton Quanta: कन्याकुमारी से लद्दाख़ का सफर! सिंगल चार्ज में 4011 Km तक चली ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

Gravton ने हैदराबाद के चेरलापल्ली में अपनी निर्माण इकाई में उत्पादन बढ़ा दिया है, और 2022 के अंत तक एक बड़ी सुविधा स्थापित करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है।

Feb 06, 2022 / 01:35 pm

Bhavana Chaudhary

gravto_ev-amp.jpg

Gravton Motors


हैदराबाद स्थित स्टार्टअप इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी ग्रेवटन मोटर्स ने बीते साल जून में अपना पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ‘क्वांटा’ लॉन्च किया था, जिसके साथ कंपनी ने घोषणा की है, कि इस स्कूटर ने कन्याकुमारी से खारदुंग ला (लद्दाख) तक की सवारी बिना रुके पूरी की है। यानी एक बार में यह स्कूटर 4011 किलोमीटर की सवारी करने में कामयाब रहा। इसके साथ ही ग्रेवटन ने एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी एंट्री की है।


बता दें, K2K (Kanyakumari to Khardung La) की सवारी को 13 सितंबर 2021 को कन्याकुमारी से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया था, जिसने 4011.9 किमी की दूरी तय कर 20 सितंबर 2021 को 164 घंटे और 30 मिनट (6.5 दिन) के बाद खारदुंग ला में इस राइड को पूरा किया। टीम ने कन्याकुमारी से मनाली तक बिना रुके बाइक चलाई 3400 किमी की यात्रा की और मनाली में रात भर आराम किया।

 


स्वैपेबल बैटरी Gravton का इलेक्ट्रिक स्कूटर

ईवी निर्माता Gravton Motors का कहना है कि क्वांटा को सवारी के दौरान कोई समस्या नहीं थी और कभी भी ब्रेकडाउन नहीं हुआ था, इन्होंने बताया कि क्वांटा के थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम को लद्दाख के कम तापमान पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। जानकारी के लिए बता दें, कि क्वांटा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर एक स्वैपेबल बैटरी पैक के साथ आता है, वहीं K2K प्रोजेक्ट की टीम के साथ राइड के दौरान बैटरी स्वैपिंग स्टेशन भी मौजूद था।

ग्रेवटन मोटर्स के संस्थापक और सीईओ परशुराम पाका ने कहा कि “हम हमारे प्रयासों को पहचानने और हमें पुरस्कार प्रदान करने के लिए एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स टीम के आभारी हैं। यह ग्रैवटन के लिए एक महान सड़क का प्रतीक है क्योंकि हम अपनी नई सुविधा से कई और परफॉर्मेंस बेस्ड वाहनों को डिजाइन और विकसित करने का इरादा रखते हैं। ”

 

ये भी पढ़ें : मिलिए Nissan के ‘SmellMaster’ से मिनटों में पता लगा लेते हैं, कार की गंध, कोहनी के पास सूंघकर करते हैं नाक को रीसेट


ग्रेवटन ने हैदराबाद के चेरलापल्ली में अपनी निर्माण इकाई में उत्पादन बढ़ा दिया है, और 2022 के अंत तक एक बड़ी सुविधा स्थापित करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। बता दें, कंपनी स्वदेशी रूप से ईवी के पार्ट्स को डिजाइन और विकसित कर रही है।

Home / Automobile / Electric Vehicles / Gravton Quanta: कन्याकुमारी से लद्दाख़ का सफर! सिंगल चार्ज में 4011 Km तक चली ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो