scriptwhen javed jaffrey didnt like his father jagdeep jaffrey, read here | वो वक्त जब अपने पिता से चिढ़ते थे Javed Jaffrey, खुले थे Jagdeep Jaffrey से जुड़े कई राज | Patrika News

वो वक्त जब अपने पिता से चिढ़ते थे Javed Jaffrey, खुले थे Jagdeep Jaffrey से जुड़े कई राज

4 दिसंबर 1963 को जन्में जावेद जाफरी का आज जन्मदि है। उनका पूरा नाम सईद जावेद अहमद जाफरी है। वो एक एक्टर, डांसर, वीजे, होस्ट, कॉमेडियन भी हैं। इंडस्ट्री में उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया। यहीं नहीं बतौर जज उन्होंने कई शोज भी जज किए हैं।

 

 

Published: December 04, 2021 02:34:35 pm

बेमिसाल एक्टर, कॉमेडियन और डांसर जावेद जाफरी का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 4 दिसंबर 1963 को मुम्बई में हुआ था। इंडस्ट्री में आज वो जो भी हैं अपने दम पर हैं। बेशक उनके पिता इस इंडस्ट्री से जरूर ताल्लुक रखते थे, लेकिन उन्होंने आज जो भी मुकाम हासिल किया है वो अपने दम पर किया है।
Javed Jaffrey
Javed Jaffrey

जावेद जाफरी के पिता जगदीप जाफरी भी एक मशहूर कॉमेडियन थे। उन्होंने फिल्म 'शोले' और 'अंदाज अपना-अपना' जैसी हिट फिल्मों से लोगों को खूब हंसााया। उनके तमाम करेक्टर्स को आज भी लोग अपने जहन में बैठाए हुए हैं।
यह भी पढ़ेंः शादी से कुछ वक्त पहले स्पॉट हुए Katrina-Vicky, मीडिया के सामने साधी चुप्पी

यहीं नहीं जावेद एक सिंगर, कोरियोग्राफर, वीजे भी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म जंग से की थी। इस फिल्म में उनके करेक्टर ने खूब वाह-वाही लूटी थी। हालांकि इसमें उन्होंने निगेटिव रोल किया था, फिर भी दर्शकों के दिलों पर छा गए थे।

कई शोज में बतौर जज, एंकर, वीओ आर्टिस्ट उन्होंने अपना हुनर बिखेरा। अपने फिल्मी करियर के दौरान उन्होंने कई हिट- सुपरहिट फिल्मों में काम किया। बीते कुछ सालों में जावेद ‘सलाम नमस्ते’, ‘ता रा रम पम’, ‘फायर’, ‘अर्थ’, 'धमाल', 'डबल धमाल' और ब्लॉकबस्टर ‘3 इडियट्स’ जैसी फिल्मों में दिखाई दिए। उनमें मिमिक्री का भी हुनर कूट-कूट कर भरा है। कई अवॉर्ड शोज में वो बतौर होस्ट भी दिखाई दिए।

इतना ही नहीं जावेद जाफरी ने साल 2014 में राजनीति में भी अपनी किस्मत आजमाई। आम आदमी पार्टी के टिकट पर लखनऊ से बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा था। हालांकि उनके हाथ हार लगी थी।

ये तो हो गई उनकी प्रोफेशनल लाइफ, अब बात कर लेते हैं उनकी पर्सनल लाइफ की, जिसके चलते भी वो कई बार सुर्खियों में रहे हैं। दरअसल शुरुआत के वक्त में जावेद जाफरी के अपने पिता के साथ संबंध कुछ खास अच्छे नहीं थे। दरअसल उनके पिता को शराब औऱ जुएं की लत थी। इंडस्ट्री में भी ये बात सब जानते थे। इसी के चलते जावेद जाफरी अपने पिता से खुश नहीं रहते थे।
यह भी पढ़ेः Paras Kalnawat को लेकर Urfi Javed का खुलासा, कहा पूरे शरीर पर Tattoo करा लेता तब भी नहीं जाती वापस

हालांकि वक्त के साथ जब वो बड़े हुए तो धीरे-धीरे चीजें हल्की पड़ने लगी। उन दोनों के बीच की दरार भी फिकी पड़ गई। जगदीप का 81 साल की उम्र में निधन हो गया। अब उनका बेटा मीजान फिल्मों में हाथ आजमा रहा है। बता दें कि मीजान ने साल 2019 में फिल्म 'मलाल' से डेब्यू किया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाबिहार की सीमा जैसा ही कश्मीर के परवेज का हाल, रोज एक पैर पर कूदते हुए 2 किमी चलकर पहुंचता है स्कूलकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहाOla, Uber, Zomato, Swiggy में काम करके की पढ़ाई, अब आईटी कंपनी में बना सॉफ्टवेयर इंजीनियरपंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.