scriptFever in UP: बुखार ने ली तीन की जान, गांव में दहशत | Three death due to fever in etah | Patrika News
एटा

Fever in UP: बुखार ने ली तीन की जान, गांव में दहशत

Fever in UP: एटा जिले के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमओ) डॉ. उमेश त्रिपाठी का कहना है कि बुखार फैलने की सूचना पर टीम को लगातार भेजा जा रहा है।

एटाOct 07, 2021 / 01:31 pm

Nitish Pandey

etah.jpg
Fever in UP: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद और मथुरा के बाद अब एटा जिले में बुखार अपना कहर बरपा रहा है। जिले के बिल्सड़ इलाके में बुखार फैल चुका है। बीते तीन दिनों से गांव में बुखार पीड़ितों की मौत हो रही है। बुधवार को बिल्सड़ पट्टी में दो महिलाओं की बुखार ने जान ले ली। तो वहीं पीपल अड्डा मोहल्ले में रहने वाले एक मासूम को बुखार ने अपना शिकार बना लिया।
यह भी पढ़ें

प्रेम विवाह करने वाले दंपती को प्रताड़ित कर रहे थे दो सिपाही, एसपी ने किया सस्पेंड

बुखार ने ली मासूम की जान

जानकारी के अनुसार पीपल अड्डा में रहने वाले मासूम शिवम (चार साल) को बीते चार-पांच दिनों से बुखार से पीड़ित था। शिवम का इलाज पास के ही एक नर्सिंग होम में चल रही था। बुधवार को हालत बिगड़ने के बाद उसे मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। जहां इलाज के दौरान शिवम की मृत्यु हो गई।
दो महिलाओं पर बुखार ने बरपाया कहर

वहीं इसके अलावा बिल्सड पट्टी में रहने वाली शारदा देवी (30 साल) बीते पांच दिन से बुखार से जूझ रही थी। जिसके बाद परिजन इलाज के लिए आगरा ले गए। डॉक्टरों ने शारदा की डेंगू जांच कराई, जिसमें डेंगू की पुष्टि हुई। बुधवार सुबह इलाज के दौरान शारदा की मौत हो गई। बिल्सड़ की ही रहने वाली एक वृद्ध महिला (60 साल) को चार दिन से बुखार थी। ठीक न होने पर वृद्धा के परिजनों ने मंगलवार की शाम आगरा ले ही जा रहे थे लेकिन रास्ते में उनकी मौत हो गई।
गांव में बुखार कई पीड़ित

जानकारी के मुताबिक बिल्सड़ इलाके में बुखार पूरी तरह फैल गया है। बुखार से कई लोग पीड़ित भी हैं। बिल्सड़ पट्टी के प्रधान सीताराम का कहना है कि बुखार गांव में पूरी तरह से फैला हुआ है। रोज किसी न किसी की मौत बुखार के कारण हो रही है। गांव में करीब 50 से अधिक लोग बुखार से पीड़ित हैं।
बृहस्पतिवार को फिर भेजी जाएगी टीम

एटा जिले के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमओ) डॉ. उमेश त्रिपाठी का कहना है कि बुखार फैलने की सूचना पर टीम को लगातार भेजा जा रहा है। बिल्सड़ में मौत हुई है, मामला संज्ञान में आया है। बृहस्पतिवार को फिर टीम भेजी जाएगी।

Home / Etah / Fever in UP: बुखार ने ली तीन की जान, गांव में दहशत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो