NEET लॉकडाउन के कारण मई-अंत तक, जेईई को ये मिली नई तारीख

तीन मई को होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-अंडर ग्रेजुएट (एनईईटी यूजी) 2020 को मई के अंतिम सप्ताह तक के लिए टाल दिया गया है। तदनुसार, एडमिट कार्ड, जो शुक्रवार को जारी होने वाले थे, 15 अप्रैल के बाद की स्थिति का आकलन करने के बाद जारी किया जाएगा

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने कहा कि तीन मई को होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-अंडर ग्रेजुएट (एनईईटी यूजी) 2020 को मई के अंतिम सप्ताह तक के लिए टाल दिया गया है। तदनुसार, एडमिट कार्ड, जो शुक्रवार को जारी होने वाले थे, 15 अप्रैल के बाद की स्थिति का आकलन करने के बाद जारी किया जाएगा।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मुख्य) को भी पुनर्निर्धारित किया जाएगा क्योंकि लॉकडाउन 15 अप्रैल तक जारी रहेगा।


एनटीए ने एक सार्वजनिक नोटिस में कहा, NEET UG 2020 “मई 2020 के आखिरी सप्ताह में आयोजित किया जाना प्रस्तावित है। स्थिति का आकलन करने के बाद सटीक तारीख की घोषणा की जाएगी”।

स्वास्थ्य और मानव संसाधन विकास मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया।


एनटीए के महानिदेशक विनीत जोशी द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है, "कोविद -19 महामारी के कारण माता-पिता और छात्रों द्वारा कठिनाइयों का सामना करने के मद्देनजर, एनटीए ने आगामी NEET (UG): 2020 की परीक्षा को 3 मई को आयोजित करने के लिए स्थगित कर दिया है। , 2020. " एनटीए ने छात्रों को अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी और कहा कि उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर / ईमेल आईडी के माध्यम से व्यक्तिगत रूप से सूचित किया जा रहा है।

शेष CBSE के साथ, NIOS और CISCE बोर्ड की परीक्षाएं 21 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं, इसके बाद आयोजित की जाने वाली प्रतियोगी परीक्षाएं भी प्रभावित होंगी। 24 मार्च को देशभर में 21 दिवसीय तालाबंदी की घोषणा के बाद, अप्रैल के पहले और दूसरे सप्ताह में होने वाली जेईई (मेन) परीक्षा भी स्थगित हो गई है। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा, "लॉकडॉन अवधि समाप्त होने और कोविद -19 के प्रकोप की बाद की समीक्षा के बाद ही नई तारीखों की घोषणा किए जाने की संभावना है।"


सूत्रों के अनुसार, जेईई (मेन) के लिए, एनटीए को शायद स्कूल शिक्षा बोर्डों तक इंतजार करना होगा जैसे कि सीबीएसई उन कुछ परीक्षाओं के लिए अपनी नई तारीखों की घोषणा करेगा है जो कोविद -19 के प्रकोप के कारण आयोजित नहीं हो सकीं। इससे पहले, स्कूल बोर्ड और एनटीए को 31 मार्च के बाद नई तारीखों पर काम करना था। लेकिन, अब उन्हें लॉकडाउन खत्म होने तक इंतजार करना पड़ सकता है।

Show More
Jitendra Rangey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned