scriptCTET Exam: सीटीईटी परीक्षा हुई संपन्न! जानिए कैसा रहा इस बार का पेपर | CTET Exam 2024, CTET paper kaisa tha, CTET Exam today | Patrika News
परीक्षा

CTET Exam: सीटीईटी परीक्षा हुई संपन्न! जानिए कैसा रहा इस बार का पेपर

CTET Exam 2024: सीटीईटी परीक्षा 7 जुलाई को दो शिफ्टों में सफलतापूर्वक कराई गई। इस वर्ष दोनों ही शिफ्ट में प्रश्न पत्र का स्तर अधिक कठिन नहीं था।

नई दिल्लीJul 07, 2024 / 07:00 pm

Shambhavi Shivani

CTET Exam
CTET Exam 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 7 जुलाई यानी कि आज CTET 2024 परीक्षा का आयोजन किया गया। सीटीईटी परीक्षा संपन्न हो गई। पीरक्षा होने के बाद अब सीबीएससी की ओर से कुछ दिन बाद आंसर की एवं रिस्पॉन्स शीट जारी कर दी जाएगी। आइए, जानते हैं परीक्षा की टाइमिंग क्या थी-

क्या है सीटीईटी (CTET Exam Kya Hota Hai) 

सेंट्रल टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट (CTET Exam 2024) एक राष्ट्रीय स्तर की पात्रता परीक्षा है, जो साल में 2 बार आयोजित की जाती है। इस परीक्षा के जरिए भावी शिक्षकों की योग्यता निर्धारित की जाती है। आज दो शिफ्ट में परीक्षा का आयोजन हुआ। पहली शिफ्ट में पेपर 2 आयोजित किया गया और दूसरी शिफ्ट में पेपर 1 आयोजित किया गया।
यह भी पढ़ें
 

सरकारी नौकरी के लिए पहली ही सालगिरह पर पत्नी ने दिया पति को तलाक, जानिए पूरा मामला

कैसा रहा इस बार का पेपर? (CTET Exam)

पेपर 2 के लिए रिपोर्टिंग टाइम 7.30 था और पेपर 1 के लिए रिपोर्टिंग टाइम था 12:00, परीक्षार्थियों को समय से आधे घंटे पहले केंद्र पर पहुंचना था। पेपर टू के लिए एडमिट कार्ड की चेकिंग 9 से 9.15 के बीच हुई जबकि पेपर वन के लिए 1.30 से 1.45 के बीच की गई। सीबीएसई की ओर से दोनों शिफ्ट की परीक्षा का आयोजन सफलतापूर्वक कर लिया गया है। इस वर्ष दोनों ही शिफ्ट में प्रश्न पत्र का स्तर अधिक कठिन नहीं था। सभी सवाल सरल से मीडियम के कैटेगरी में थे।

Hindi News/ Education News / Exam / CTET Exam: सीटीईटी परीक्षा हुई संपन्न! जानिए कैसा रहा इस बार का पेपर

ट्रेंडिंग वीडियो