scriptRajasthan Police Constable Admit Card : अभ्यर्थियों को दूसरे जिलों में देनी होगी परीक्षा, एक ही क्लिक ऐसे देखें अपना जिला केंद्र | how to download rajasthan police admit card and know your district | Patrika News

Rajasthan Police Constable Admit Card : अभ्यर्थियों को दूसरे जिलों में देनी होगी परीक्षा, एक ही क्लिक ऐसे देखें अपना जिला केंद्र

Published: Jul 05, 2018 05:53:46 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

Know your district centre rajasthan police…

Know your district centre rajasthan police...

Know your district centre rajasthan police…

Rajasthan Police Constable Admit Card राजस्थान राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड जारी होने के लिए अभी कुछ वक्त लगेगा। राजस्थान पुलिस विभाग द्वारा नोटिफकेशन के जरिए अभ्यर्थियों को जिला परीक्षा केंद्र की जानकारी के लिए बताया गया था। लेकिन अभ्यर्थी पुलिस और SSO की पोर्टल पर पुरे दिन-भर ढूंढते रहे। SSO पोर्टल पर जब राजस्थान पुलिस कांस्टेबल आवेदन का स्टेटस देखा जाता है उसमें दिए गए सभी लिंक क्लिकेबल नहीं थे। recruitment2.rajasthan.gov.in पर जब आवेदन के निचे दिए गए View More पर क्लिक किया जाता है तो कुछ लिंक दिखाई देते हैं हैं जिनमे rajasthan police admit card क्लिकेबल तो है लेकिन नॉट फाउंड दिखाई दे रहा है। विभाग द्वारा दिए गए लिंक Know Your centre district के जरिए अपने परीक्षा केंद्र के जिले के बारे में जान सकेंगे। ऐसा वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थी sso पोर्टल पर सीधे जाकर भी देख सकते हैं। क्लिक करने के साथ ही आवेदन संख्या और जिले का नाम दिखाई देगा। सभी अभ्यर्थी को गृह जिले अतिरिक्त अन्य जिलों में भेजा गया है।
जल्द ही जारी किए जाएंगे राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 14 और 15 जुलाई को दो दिन तक दो पारियों में आयोजित की जाएंगी। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी करने से पूर्व विभाग द्वारा परीक्षा केंद्र को छुपाकर सभी जानकारी अभ्यर्थी को देनी थी, ऐसा ऑनलाइन परीक्षा में किया गया था जहाँ अस्थाई प्रवेश पत्र पहले जारी किया गया था। समय की कमी और परीक्षा को बेहद नजदीक देखते हुए लग रहा है की विभाग द्वारा पोर्टल पर सीधे ही प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। जिले की सूचना जारी कर दी गई है। सभी अभ्यर्थी को अलग अलग जिले में परीक्षा के लिए भेजा गया है। जयपुर वालों को अलवर तो किसी को भरतपुर भेजा गया है।
How to know your centre district Rajasthan Police Constable
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा दे रहे अभ्यर्थी पुलिस की वेबसाइट के जरिए भी देख सकते हैं। लेकिन सबसे सुविधाजनक रहेगा इसके लिए अभ्यर्थी दी गई वेबसाइट http://recruitment2.rajasthan.gov.in/ के जरिए सीधे लॉगिन कर सकते हैं। SSO पोर्टल जाकर recruitment के जरिए आवेदन पर आएं और view More के पास ही दिखाई दे रहे Know Your centre district पर क्लिक करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो