scriptICSI CS की परीक्षा जुलाई तक के लिए स्थगित, यहां जानें एक्जाम की नई डेट | ICSI CS exams postponed till July | Patrika News

ICSI CS की परीक्षा जुलाई तक के लिए स्थगित, यहां जानें एक्जाम की नई डेट

locationजयपुरPublished: Apr 30, 2020 08:29:01 pm

Submitted by:

Jitendra Rangey

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल प्रोग्राम्स के साथ-साथ पोस्ट मेंबरशिप क्वालिफिकेशन (PMQ) के लिए जून की परीक्षा को टाल दिया है।

ICSI CS की परीक्षा जुलाई तक के लिए स्थगित, यहां जानें एक्जाम की नई डेट

ICSI CS की परीक्षा जुलाई तक के लिए स्थगित, यहां जानें एक्जाम की नई डेट

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल प्रोग्राम्स के साथ-साथ पोस्ट मेंबरशिप क्वालिफिकेशन (PMQ) के लिए जून की परीक्षा को टाल दिया है। जो परीक्षाएं 1 जून से होनी थीं, वे अब 6 जुलाई से शुरू होंगी। संशोधित कार्यक्रम शीघ्र ही घोषित किया जाएगा।
इससे पहले, आईसीएसआई सीएस परीक्षा फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों को कई एक्सटेंशन प्रदान किए गए थे। कोरोनोवायरस महामारी के कारण परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। 3 मई तक देशव्यापी तालाबंदी है।

आईसीएसआई ने ऑनलाइन कक्षाएं भी शुरू की हैं
आईसीएसआई ने ऑनलाइन कक्षाएं भी शुरू की हैं। संस्थान ने ऑनलाइन स्व-मूल्यांकन मॉड्यूल की एक श्रृंखला भी शुरू की है, जो पेशेवरों की अपक्षय के लिए केंद्रित वेबिनार है। स्कूल के स्नातकों के लिए पाठ्यक्रम काम करने वाले पेशेवरों के लिए हैं। इनमें 15-दिवसीय शैक्षणिक विकास कार्यक्रम, आठ दिवसीय उद्यमिता विकास कार्यक्रम और इसके आधिकारिक मंच पर 15-दिवसीय प्रबंधन कौशल अभिविन्यास कार्यक्रम शामिल हैं।
अंतिम आईसीएसआई सीएस परीक्षा दिसंबर 2019 में आयोजित की गई थी जिसके लिए फरवरी में परिणाम घोषित किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो