JEE Main admit card सोमवार को होगा जारी

JEE Main admit card सोमवार को होगा जारी

Jamil Ahmed Khan | Publish: Dec, 16 2018 04:13:04 PM (IST) | Updated: Dec, 16 2018 04:13:05 PM (IST) परीक्षा

JEE Main admit card 2019 : Joint Entrance Main (JEE Main) examinations के लिए एडमिट कार्ड 17 दिसंबर यानि सोमवार को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होंगे।

JEE Main admit card 2019 : Joint Entrance Main (JEE Main) examinations के लिए एडमिट कार्ड 17 दिसंबर यानि सोमवार को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होंगे। जो उम्मीदवार 6 से 20 जनवरी, 2019 को होने वाली परीक्षा में शामिल होंगे, वे वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आगामी शैक्षिक सत्र से परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाएगी। जनवरी में परीक्षा के बाद, दूसरी परीक्षा 6 से 20 अप्रेल, 2019 तक आयोजित की जाएगी।

JEE Main 2019 : ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड
-आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर लॉगिन करें

-‘JEE Main (2019)’ लिंक पर क्लिक करने के बाद ‘download admit card’ पर जाएं

-इसके बाद आवेदन नंबर, पासवर्ड और सिक्यूरिटी पिन डालें। स्क्रीन पर एडमिट कार्ड डिस्पले हो जाएगा।

-एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट ले लें।

परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के अलावा सरकार की ओर से जारी वैध पहचान पत्र जैसे पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, पासपोर्ट आदि में से एक साथ लाना होगा। इस साल से JEE exam का आयोजन National Testing Agency (NTA) करवा रही है। इससे पहले, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) परीक्षा का आयोजन करवाती थी। इस साल JEE Advanced exam IIT Roorkee करवा रही है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned