scriptफॉरेस्ट गार्ड, फील्ड गार्ड और जेल प्रहरी एग्जाम की आंसर की जारी | Release of answer key of Forest Guard, Field Guard and Jail Prahari | Patrika News
परीक्षा

फॉरेस्ट गार्ड, फील्ड गार्ड और जेल प्रहरी एग्जाम की आंसर की जारी

Madhya Pradesh Staff Selection Board ने फॉरेस्ट गार्ड, जेल प्रहरी और फील्ड गार्ड के पदों के लिए आयोजित की गई एग्जाम की आंसर की जारी कर दी है।
 
 

Jun 23, 2023 / 06:14 pm

Subodh Tripathi

फॉरेस्ट गार्ड, फील्ड गार्ड और जेल प्रहरी एग्जाम की आंसर की जारी

फॉरेस्ट गार्ड, फील्ड गार्ड और जेल प्रहरी एग्जाम की आंसर की जारी

मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड ने फॉरेस्ट गार्ड, जेल प्रहरी और फील्ड गार्ड के पदों के लिए आयोजित की गई एग्जाम की आंसर की जारी कर दी है। जिन्होंने ये एग्जाम दी है वे एमपीईएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर अपने आंसर चेक कर सकते हैं। अगर उसमें किसी प्रकार की कोई गड़बड़ नजर आए तो आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं।

 

एमपीईएसबी द्वारा जारी की गई आंसर की चेक करने के लिए आप सबसे पहले मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड की आंसर की को इस लिंक पर esb.mp.gov.in क्लिक कर डाउनलोड कर लें, फिर उसे अपने द्वारा एग्जाम में दिए गए आंसर से मिला लें, अगर आपको आंसर की में दिए गए आंसर में कोई गलती नजर आए तो आप इस संबंध में विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर ही 26 जून 2023 तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने के लिए आपको 50 रुपए फीस भी जमा करानी पड़ेगी। आपत्तियां आने के बाद एक फायनल आंसर की तैयार की जाएगी, उसी के आधार पर रिजल्ट भी तैयार होगा।

 

मध्यप्रदेश में वन रक्षक, जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा का आयोजन 25 मई से 20 जून तक किया गया था, जिसमें करीब 2112 पदों पर भर्ती के लिए हजारों कैंडिडेट्स ने एग्जाम दी थी, इनमें 1772 वन रक्षक और करीब 140 फील्ड ऑफिसर के पद भरे जाने हैं। वहीं 200 जेल प्रहरी के पद भी भरे जाएंगे।

 

ऐसे डाउनलोड करें आंसर की
आंसर की डाउनलोड करने के लिए आप सबसे पहले इस वेबसाइट पर https://esb.mp.gov.in/ क्लिक करें, फिर फॉरेस्ट गार्ड संयुक्त परीक्षा या जिस कैंडिडेट ने जो एग्जाम दी है, उसी के अनुरूप दिए गए लिंक पर क्लिक करते जाएं और आंसर की चेक करें, आप आंसर की को डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक कर डाउनलोड कर लें, फिर उसे अपने द्वारा दिए गए आंसर से मिला लें। आप आंसर की का प्रिंट भी ले सकते हैं।

Hindi News/ Education News / Exam / फॉरेस्ट गार्ड, फील्ड गार्ड और जेल प्रहरी एग्जाम की आंसर की जारी

ट्रेंडिंग वीडियो