scriptआईएमडी अलर्ट: 10 से 12 मई के बीच गरज-चमक के साथ बारिश की चेतावनी | IMD Alert: Warning of rain and thunder between 10 to 12 May | Patrika News
फर्रुखाबाद

आईएमडी अलर्ट: 10 से 12 मई के बीच गरज-चमक के साथ बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार 10 मई से 12 मई के बीच मौसम में जबरदस्त परिवर्तन आएगा। गरज चमक के साथ जोरदार बारिश होने की संभावना है।

फर्रुखाबादMay 09, 2024 / 05:11 pm

Narendra Awasthi

आईएमडी ने मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार अगले 5 दिनों तक आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाए रहेंगे। 10 मई से 12 मई के बीच कानपुर मंडल के आसपास के जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। धूल भरी आंधी के साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं। मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एसएन सुनील पांडे ने बताया कि एक ट्रफ रेखा पूर्वोत्तर राजस्थान चक्रवाती परिसंचरण से लेकर उत्तर प्रदेश तक फैला हुआ है। शुक्रवार को कानपुर मंडल के जिलों में आसमान में बादल छाए रहेंगे। धूप भी निकलेगी। शनिवार को 45% बारिश होने की संभावना है। गरज चमक के साथ बारिश होगी। जबकि रविवार को 61% बारिश होने की संभावना है। ‌
यह भी पढ़ें

रेल यात्रियों के लिए रेलवे स्टेशन पर 20 रुपए में मिलेगा भरपेट भोजन, जानें क्या होगा पैकेट में?

मौसम विभाग के अनुसार कानपुर में आज रात का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने का अनुमान है्। आसमान साफ रहेगा। आगामी 10 मई का अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम 27 डिग्री रहने का अनुमान है। आसमान में बादल छाए रहेंगे। पूर्व और उत्तर पूर्व दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। दिन और रात में करीब 16 किलोमीटर प्रति घंटे गिरफ्तार से हवा चल सकती है। बूंदाबांदी होने की भी संभावना है।

कैसा रहेगा फर्रुखाबाद का मौसम?

आज रात का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने का अनुमान है। करीब 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। आगामी 10 मई शुक्रवार का अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री रहने का अनुमान है। आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। शाम को बूंदाबांदी होने की संभावना है।

Hindi News/ Farrukhabad / आईएमडी अलर्ट: 10 से 12 मई के बीच गरज-चमक के साथ बारिश की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो