scriptIMD weather alert: पछुआ हवाओं के कारण तापमान और बढ़ेगा, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी | IMD weather alert: पछुआ हवाओं के कारण तापमान और बढ़ेगा, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी | Patrika News
फर्रुखाबाद

IMD weather alert: पछुआ हवाओं के कारण तापमान और बढ़ेगा, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी

आईएमडी ने हीट वेव को लेकर अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार राजस्थान की तरफ से आने वाली पछुआ हवाओं के कारण भीषण गर्मी पड़ेगी। लू के थपेड़ों से जनजीवन प्रभावित होगा।

फर्रुखाबादMay 20, 2024 / 05:28 am

Narendra Awasthi

आईएमडी ने पश्चिम क्षेत्र से आने वाली हवाओं को लेकर अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार राजस्थान की तरफ से आने वाली हवाएं गर्मी को और बढ़ाएंगी। तापमान भी बढ़ेगा। सीएसए कानपुर के मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एसएन सुनील पांडे ने बताया कि गंगा के मैदानी भागों में भीषण गर्मी पड़ेगी। बच्चों-बूढ़ों को सलाह दी जाती है कि 10 बजे से लेकर 2 बजे तक धूप में ना निकले। यदि निकलते भी हैं तो पानी पीकर निकलें। इसके साथ ही पानी लेकर के भी निकलें। छाता का प्रयोग अवश्य करें। खुले धूप के नीचे जाने से बचें। मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 दिनों तक आसमान में हल्के बादल छाए रहने की संभावना है। तापमान सामान्य से दो-तीन डिग्री अधिक रहने के आसार हैं। तेज हवा भी चल सकती है।
यह भी पढ़ें

एलआईसी अमृत बाल योजना: मिलता है गारंटी युक्त बोनस, लोन की सुविधा भी उपलब्ध

मौसम विभाग के अनुसार फर्रुखाबाद में अधिकतम तापमान 42 डिग्री रहने का अनुमान है। पूर्व और दक्षिण पूर्व दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। गर्म हवाएं चलने की संभावना है।‌ सूरज की तेज करने लोगों को परेशान करेंगी। आसमान से जैसे आग की बारिश हो रही हो।

कैसा रहेगा रात का मौसम?

रात का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने का अनुमान है। आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा। लेकिन बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। पूर्व और दक्षिण पूर्व दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

Hindi News/ Farrukhabad / IMD weather alert: पछुआ हवाओं के कारण तापमान और बढ़ेगा, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी

ट्रेंडिंग वीडियो