scriptLife Insurance Corporation lic jeevan akshay vii annuity policy | LIC का शानदार प्लान, जिंदगी भर होती रहेगी कमाई, जानिए पूरी जानकारी | Patrika News

LIC का शानदार प्लान, जिंदगी भर होती रहेगी कमाई, जानिए पूरी जानकारी

-LIC Jeevan Akshay vii Annuity Policy: देश की सबसे भरोसेमंद कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation ) निवेशकों की पहली पसंद है।
-LIC में करोड़ों लोगों ने निवेश किया हुआ है। यहां आपका निवेश ( Investment ) पूरी तरह सुरक्षित है, क्योंकि यह सरकार द्वारा संचालित कंपनी है।
-साथ ही एलआईसी में निवेश ( LIC Policy ) करना ग्राहकों को भविष्य में कई फायदे देता है।
-LIC अपने ग्राहकों के लिए एक नई एन्युटी योजना लेकर आई है।

नई दिल्ली

Published: August 29, 2020 12:38:07 pm

नई दिल्ली।
LIC Jeevan Akshay vii Annuity Policy: देश की सबसे भरोसेमंद कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation ) निवेशकों की पहली पसंद है। LIC में करोड़ों लोगों ने निवेश किया हुआ है। यहां आपका निवेश ( Investment ) पूरी तरह सुरक्षित है, क्योंकि यह सरकार द्वारा संचालित कंपनी है। साथ ही एलआईसी में निवेश ( LIC Policy ) करना ग्राहकों को भविष्य में कई फायदे देता है। LIC अपने ग्राहकों के लिए एक नई एन्युटी योजना लेकर आई है। इस योजना से आप जिंदगी भर कमाई कर सकते हैं। इस प्लान को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से खरीदा जा सकता है। इस प्लान का नाम जीवन अक्षय-7 एन्युटी है।

Life Insurance Corporation lic jeevan akshay vii annuity policy
LIC का शानदार प्लान, जिंदगी भर होती रहेगी कमाई, जानिए पूरी जानकारी

नौकरी चली जाये तो मदद करेगी Job Loss Insurance Policy, ऐसे मिलेगा फायदा

जीवन अक्षय-7 एन्युटी स्कीम के फायदे
एलआईसी ने जीवन अक्षय-7 एन्युटी स्कीम (प्लान नंबर 857) की शुरुआत की है। यह सिंगल प्रीमियम वाली नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग और पर्सनल एन्युटी स्कीम है। इस योजना में 30 वर्ष से 85 वर्ष तक की आयु का कोई भी व्यक्ति लाभ उठा सकता है। खास बात है कि इस योजना में दिव्यांगजन भी फायदा उठा सकते हैं। पॉलिसी होल्डर को लोन की सुविधा भी मिलती है, जो पॉलिसी के तीन महीने बाद ले सकते हैं।

न्यूनतम एक लाख का निवेश
इस योजना का लाभ उठाने के लिए कम से कम एक लाख रुपये का निवेश करना होगा। इस पॉलिसी में सालाना, 6 महीने, 3 महीने और एक महीने एन्युटी में खरीदा जा सकता है। न्यूनतम एन्युटी 12,000 रुपए सालाना है। इस योजना में अधिकतम कितना भी निवेश किया जा सकता है।

इनको मिलेगा ज्यादा फायदा
अगर कोई इस योजना में 5 लाख से ज्यादा का निवेश करता है, तो उसे एन्युटी दर में इजाफे के रूप में इन्सेंटिव भी मिलता है। आपको बता दें कि एन्युटी (annuity) स्कीम में निवेश की गई रकम पर ब्याज लगाकर एक तय समय के बाद मोटी इनकम होती है। एकमुश्त निवेश के बाद ऐसी योजनाओं में नियमित तौर पर एक निश्चित आय होती रहती है।

Post Office Schemes: पोस्ट ऑफिस में सिर्फ 500 रुपये में खोले खाता, बनेंगे मालामाल, जानें कैसे?

कौन कर सकता है आवेदन
इस पॉ़लिसी में एक ही परिवार के एक से ज्यादा लोग लाभ उठा सकते हैं। इस योजना में दो लोगों, एक ही परिवार के वंशजों, पति-पत्नी या भाई-बहन के बीच ज्वाइंट लाइफ एन्युटी ली जा सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

लता मंगेशकर की हालत में सुधार, मंत्री स्मृति ईरानी ने की अफवाह न फैलाने की अपीलAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावKanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियोIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालएक किस्साः जब बाल ठाकरे ने कह दिया था- मैं महाराष्ट्र का राजा बनूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.