SBI की नई सुविधा, सिर्फ WhatsApp पर एक मैसेज करने से आपके घर पहुंचेगा ATM

-SBI Mobile ATM Service: अब आपको पैसे लेने के लिए एटीएम मशीन ( ATM Machine ) पर नहीं जाना होगा, बल्कि एटीएम मशीन खुद चलकर आपके घर पहुंचेगी।
-देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI Bank ) ने अपने ग्राहकों के लिए नई सेवा शुरू की है।
-अब एसबीआई मोबाइल एटीएम के जरिए घरों तक कैश पहुंचाएगा।
-इसके लिए आपको सिर्फ एक व्हाट्सऐप ( WhatsApp ) मैसेज करना होगा, जिससे आप एटीएम मशीन को अपने घर बुला सकते हैं।

By: Naveen

Published: 24 Aug 2020, 11:08 AM IST

नई दिल्ली।
SBI Mobile ATM Service: अब आपको पैसे लेने के लिए एटीएम मशीन ( ATM Machine ) पर नहीं जाना होगा, बल्कि एटीएम मशीन खुद चलकर आपके घर पहुंचेगी। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI Bank ) ने अपने ग्राहकों के लिए नई सेवा शुरू की है। अब एसबीआई मोबाइल एटीएम के जरिए घरों तक कैश पहुंचाएगा। इसके लिए आपको सिर्फ एक व्हाट्सऐप ( WhatsApp ) मैसेज करना होगा, जिससे आप एटीएम मशीन को अपने घर बुला सकते हैं।

SBI के करोड़ों ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब कई चार्जेज हुए खत्म, मिलेगा फायदा

एसबीआई मोबाइल एटीएम
SBI ने आपकी मांग पर, एटीएम आपके द्वार पर' सेवा की शुरुआत की है। एसबीआई ने अपने मोबाइल एटीएम (Mobile ATM) मशीनों को घर-घर ले जाने का फैसला किया है। एसबीआई के मुताबिक, ग्राहकों को एक व्हाट्सऐप मैसेज करना होगा। इसके बाद एटीएम मशीन उनके घर तक पहुंचेगी। इसके अलावा ग्राहक मोबाइल एटीएम घर बुलाने के लिए बैंक को फोन भी कर सकते हैं। हालांकि, फिलहाल इस सुविधा की शुरुआत लखनऊ में हुई है। मोबाइल एटीएम सर्विस के सफल रहने पर, इसे अन्य शहरों में भी विस्तारित किया जाएगा। इस सर्विस के लिए ग्राहक को वॉट्सऐप करने के लिए अपना नाम, पता और मोबाइल नंबर 7052911911 या 7760529264 पर वॉट्सऐप करना होगा।

New Startup Policy: बिजनेस करने का शानदार मौका, सरकार दे रही 5 लाख रुपये, जानें कैसे

मिनिमम बैलेंस चार्ज खत्म
एसबीआई ( SBI Bank ) ने अपने बचत खाते में मिनिमम बैलेंस ( SBI Minimum Balance for Savings Account ) नहीं रखने पर लगने वाले चार्ज को खत्म कर दिया है। इसके अलावा एसएमएस अलर्ट ( SBI SMS Alert ) पर लगने वाले चार्ज को भी समाप्त कर दिया है। इससे बैंक के करोड़ों यूजर्स को काफी फायदा होगा। एसबीआई ने ट्वीट पर जानकारी देते हुए कहा कि एसबीआई बचत खाताधारकों को अब एसएमएस सर्विस और न्यूनतम बैलेंस न रखने पर कोई शुल्क नहीं देना होगा। बता दें कि एसबीआई में 44 करोड़ से अधिक बचत खाते हैं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned