SBI Home Loan: घर खरीदने वालों के लिए SBI ​का बड़ा तोहफा, अब इतना सस्ता हुआ होम लोन

-SBI Home Loan Interest Rate 2020: अपने सपनों का घर खरीदना हर किसी के लिए आसान नहीं होता, इसलिए लोन ( Home Loan Details 2020 ) का सहारा लेना पड़ता है।
-देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक SBI ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है।
-SBI ने होम लोन पर इंट्रेस्ट रेट ( Know Home Loan Interest Rate ) घटा दिए हैं।
-होम लोन की ब्याज दर में कटौती के बाद अब SBI के होम लोन की रेट 6.95 फीसदी सालाना से शुरू होगी।

By: Naveen

Updated: 03 Jul 2020, 11:12 AM IST

नई दिल्ली।
SBI Home Loan Interest Rate 2020: अपने सपनों का घर खरीदना हर किसी के लिए आसान नहीं होता, इसलिए लोन ( Home Loan Details 2020 ) का सहारा लेना पड़ता है। इसी बीच अब देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक SBI ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। SBI ने होम लोन पर इंट्रेस्ट रेट ( Know Home Loan Interest Rate ) घटा दिए हैं। इससे घर खरीदने वालों को बड़ी राहत मिलेगी। होम लोन की ब्याज दर में कटौती के बाद अब SBI के होम लोन की रेट 6.95 फीसदी सालाना से शुरू होगी। एसबीआई के मुताबिक, ब्याज की नई दर 1 जुलाई 2020 से लागू हो गई है। SBI में महिलाओं को होम लोन 6.95 फीसदी सालाना की शुरुआती दर से मिलेगा, जबकि अन्य लोगों के लिए 7 फीसदी सालाना से शुरू होगा।

घर खरीदना होगा अब आसान
एसबीआई से होम लोन लेकर घर खरीदना अब और आसान हो गया है। बता दें कि बैंक ने होम लोन की ब्याज दर में कटौती की है। इसके बाद अब होम लोन की शुरुआती दर अब 6.95 फीसदी हो गई है। SBI बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार SBI में फ्लोटिंग होम लोन इंट्रेस्ट रेट महिलाओं के लिए 6.95 फीसदी से शुरू है, जबकि अन्य के लिए यह दर 7 फीसदी से शुरू हो रही है।

SBI 65th Foundation Day: SBI ने ग्राहकों को दिया खास तोहफा, अब मिलेंगी ये सुविधाएं

sbi_loan_02.jpg

महिलाओं के लिए सस्ता होम लोन
भारतीय स्टेट बैंक ने ब्याज में कटौती के साथ ही महिलाओं के लिए होम लोन को सस्ता कर दिया है। अब महिलाओं के लिए ब्याज दर 7 फीसदी से कम हो गई है। एसबीआई महिलाओं को होम लोन के ब्याज दर पर 0.05 फीसदी की छूट देता है। एसबीआई में महिलाओं के लिए टर्म लोन 6.95 फीसदी से 7.30 फीसदी सालाना और मैक्सगेन लोन की ब्याज दर 7.30 फीसदी से 7.65 फीसदी सालाना हो गई है।

बता दें कि नॉन-सैलरीड क्लास को बैंक से लोन लेने वाले ब्याज दर पर 0.15 फीसदी ज्यादा का भुगतान करना पड़ता है। इससे पहले जून के दूसरे हफ्ते में देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक ने अपने एक्सटर्नल बेंचमार्क लिंक्ड रेट को 7.05 फीसदी से घटाकर 6.65 फीसदी करने की घोषणा की थी।

sbi_loan_01.jpg

SBI REALTY LOAN
एसबीआई रियल्टी लोन में भी महिलाओं को 0.05 फीसदी की छूट मिल रही है। SBI REALTY LOAN की प्रभावी ब्याज दर पहले 5 सालों के लिए 7.70 से 7.90 फीसदी सालाना तक है, जबकि महिलाओं के लिए यह दर 7.65 फीसदी से 7.85 फीसदी सालाना तक होगी। वहीं जिन लोगों का SBI में सैलरी अकाउंट नहीं है, उन्हें रियल्टी लोन के मामले में तय रेट से 0.05 फीसदी अधिक चुकाना होगा।

मोबाइल से पर्सनल लोन की सुविधा
बता दें कि SBI ( SBI Personal Loan ) अपने ग्राहकों को घर बैठे पर्सनल लोन की सुविधा उपलब्ध कराता है। यानी की आप घर बैठे पर्सनल लोन के लिए आवेदन ( Apply For Personal Loan in SBI ) कर सकते हैं। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपको एसबीआई का ग्राहक होना जरूरी है। इसके बाद आप घर बैठे ऑनलाइन प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन ले सकते हैं। इसके लिए आपको एसबीआई के मोबाइल ऐप से आवेदन करना होगा।

sbi_loan.jpg

SMS से पता करें लोन की योग्यता
SBI ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि लोन के लिए अपनी योग्यता को SMS के जरिए जान सकते हैं। इसके लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से PAPL को 567676 पर एसएमएस करना होगा। इसके बाद बैंक आपको कुछ मापदंडों के आधार पर लोन की जानकारी देगा।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned