script

सामूहिक विवाह में दूल्हों ने ली ऐसी शपथ, जिसे सुनकर दुल्हनों के चेहरे पर आई मुस्कान

locationफिरोजाबादPublished: Apr 19, 2018 12:34:51 pm

अक्षय तृतीया पर आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में दूल्हों ने ऐसी शपथ ली जिससे पत्नियां खुश हो गईं।

changemaker
फिरोजाबाद। शराबबंदी की मांग सुहागनगरी में अब जोर शोर से उठने लगी है। अभी तक केवल गांवों और मोहल्लों में शराब बंदी की मांग की जा रही थी लेकिन अब शादी के मंडप में भी शराबबंदी की मांग जोर शोर से उठने लगी है। बुधवार रात्रि अक्षय तृतीया के मौके पर हुए सामूहिक विवाह सम्मलने में दूल्हों ने शराबबंदी का संकल्प लिया। साथ ही मदिरा पान करने की शपथ भी ली। दूल्हों के इस शपथ कार्यक्रम में दुल्हनें बैठी मुस्कराती नजर आईं।
लव कुश कल्याण समिति ने कराया था आयोजन

उत्तर प्रदेश से शराब उन्मूलन हेतु लोक नागरिक कल्याण समिति द्वारा मदिरा मुक्ति अभियान के तहत लव कुश कल्याण समिति द्वारा ओम नारायण कुशवाहा के संयोजन में अक्षय तृतीया के अवसर पर आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में मदिरा मुक्ति का संदेश दिया गया। कार्यक्रम में दूल्हों के साथ सैकड़ों लोगों ने कभी भी शराब का सेवन न करने की शपथ ली और उत्तर प्रदेश सरकार से प्रदेश में शराबबंदी की मांग की।
न पिएंगे और न पीने देंगे

सामूहिक विवाह में दूल्हों ने फेरों से पहले संकल्प लिया कि न तो शराब का सेवन करेंगे और न किसी को करने देंगे। जो भी शराब पीते हुए मिलेगा उसे उसके दुष्प्रभाव बताकर छोड़ने के लिए प्रेरित करेंगे। अपने सामने अपने-अपने शौहरों को मदिरा मुक्ति की शपथ लेते देखकर दुल्हनें मन ही मन मुस्करा रहीं थी। हालांकि दुल्हनों ने इस दौरान कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया पर मन ही मन इस शपथ को लेकर वह काफी प्रसन्न नजर आ रही थीं।

रिश्तेदारों ने भी ली शपथ

इस मौके पर अभियान के संयोजक सत्येंद्र जैन सोली ने विवाह समारोह में उपस्थित वर वधु के रिश्तेदारों को भी शपथ दिलाई इस मौके पर डॉ रामदास कुशवाहा, डॉ एस पी लहरी, रमेश चंद कुशवाहा एडवोकेट, खाद्य सुरक्षा अधिकारी बी एस कुशवाहा, मिजाजी लाल कुशवाहा, नीरज जैन ने नव दंपति को आशीर्वाद दिया और शराब से दूर रहने को प्रेरित किया और कहा कि सफल दांपत्य जीवन जीना है तो नशे से दूर रहें इस अवसर पर उपस्थित लोगों में भारी उत्साह देखा गया। कार्यक्रम में सैकड़ों की तादाद में लोग उपस्थित थे कार्यक्रम का संचालन ओम नारायण कुशवाहा ने किया।

ट्रेंडिंग वीडियो