कोपा अमेरिका 2019 के फाइनल में पहुंचा ब्राजील, अर्जेंटीना को खिताब दिलाने का मेसी का सपना टूटा

अर्जेंटीना ( Argentina Football Team ) की हार के साथ महान फुटबॉल खिलाड़ी लियोनल मेसी ( Lionel Messi ) का अपनी टीम को खिताब दिलाने का सपना टूट गया है।

Kapil Tiwari

03 Jul 2019, 01:51 PM IST

नई दिल्ली। ब्राजील ( brazil football team ) के फुटबॉल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। ब्राजील अर्जेंटीना को हराकर कोपा अमेरिका 2019 ( Copa America 2019 ) के सेमीफाइनल में पहुंच गया है। इस मैच में गेब्रियल जीसस ओर रोबटरे फिर्मिनो ब्राजील के लिए जीत के नायक रहे। दोनों खिलाड़ियों ने टीम के लिए 1-1 गोल किया।

अर्जेंटीना को खिताब दिलाने का मेसी का सपना टूटा

इस मैच में ब्राजील की जीत के साथ अपनी पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक लियोनल मेसी अपने देश को खिताब नहीं दिला सके। लियोनल मेसी के लिए ये टूर्नामेंट कोई खास अच्छा नहीं रहा। मेसी पूरे टूर्नामेंट के दौरान टीम के लिए सिर्फ एक गोल कर सके। उन्होंने ये गोल पेनल्टी कॉर्नर पर किया।

फुटबाल खिलाड़ियों को वेतन नहीं मिलने की खबर हुई खारिज, इन दो खिलाड़ियों ने बताया बकवास

Lionel Messi

अर्जेटीना ने 1993 में एक बार ही इस टूर्नामेंट को जीता

कोपा अमेरिका के इतिहास पर नजर डालें तो पता चलता है कि अर्जेटीना ने 1993 में सिर्फ एक बार ही इस टूर्नामेंट को जीता है। 1993 के बाद 2018 में अर्जेटीना ने कोपा अमेरिका में अपना दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। पिछले साल चिली ने अर्जेटीना को फाइनल में हराकर उसके अरमानों पर पानी फेर दिया था।

जीसस ने गोल करके ब्राजील को बढ़त दिलाई
ब्राजील की टीम ने मैच के पहले मिनट में अटैक करके अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। लगातार हमले कर रही ब्राजील की टीम को मैच के 19वें मिनट में जीसस ने मुस्कुराने का मौका दिया। जीसस के गोल ने मेजबान ब्राजील को ड्राइविंग सीट पर ला दिया।

पहली बार महिला फुटबाल विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा नीदरलैंड

Brazil Football Team

कोशिशों के बाद भी अर्जेंटीना नहीं कर सकी बराबरी

पहला गोल खाने के बाद अर्जेंटीना की टीम चुप बैठने वाली नहीं थी। मैच में बराबरी करने के लिए मेहमान टीम ने पूरी ताकत झोंक दी। लेकिन पहले हाफ की समाप्ति पर मैच का स्कोर 1-0 पर रहा।

मैच में किस्मत ने नहीं दिया अर्जेंटीना की टीम का साथ

मैच में 1-0 से पीछे चल रही अर्जेंटीना की किस्मत भी आज टीम के साथ नहीं थी। दूसरे हाफ में अर्जेंटीना बराबरी के इरादे से उतरी थी। गोल करने की स्ट्राइकर सर्जियो की एक अच्छी कोशिश बेकार हो गई। फुटबॉल गोल पोस्ट से लगकर लौट आई।

फिर्मिनो ने दूसरा गोल करके जीत पक्की की

एक तरफ अर्जेंटीना की मैच में बराबरी के लिए जी जान से जुटी थी। मैच के 71वें मिनट में ब्राजील की टीम ने ऐसा काम कर दिया, जिससे अर्जेंटीना की मैच में बराबरी की उम्मीदों पर पानी फिर गया। शानदार मूव पर फिर्मिनो ने मैच का निर्णायक गोल करके मेजबान टीम की जीत पक्की कर दी।

Kapil Tiwari Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned