कोपा अमरीका कप : ब्राजीली फुटबॉलर एवर्टन ने कहा, पेरू को नहीं ले रहे हल्के में

  • ब्राजील आठ बार जीत चुकी है यह खिताब
  • पेरू ने सिर्फ दो बार जीता है कोपा अमरीका कप

Mazkoor Alam

July, 0504:50 PM

फ़ुटबॉल

टेरोसोपोलिस : कोपा अमरीका फुटबॉल कप (Copa America football cup) टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला रविवार को ब्राजील के रियो डी जेनेरियो के मारकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। फाइनल में ब्राजील फुटबॉल टीम (Brazil football team) की भिड़ंत पेरू फुटबॉल टीम (Peru football team) से होगी। ब्राजील पेरू को ग्रुप मैच में 5-0 की करारी शिकस्त दे चुका है और दिग्गज भी इस मुकाबले में ब्राजील को जीत का दावेदार बता रहे हैं। इसके बावजूद वह कोई ढिलाई बरतने के मूड में नहीं है। ब्राजील के फॉरवर्ड खिलाड़ी एवर्टन ने कहा है कि उनकी टीम पेरू के साथ होने वाले कोपा अमरीका कप फुटबॉल के फाइनल मुकाबले को हल्के में नहीं ले रही है। वह इस मैच के लिए पूरी तरह तैयार है। उसके पैर जमीन पर हैं। उन्होंने कहा कि यह सच है कि ग्रुप स्तर पर उनकी टीम ने पेरू को 5-0 से हराया था, लेकिन इस कारण वह इस टीम को हल्के में नहीं ले रहे हैं।

एवर्टन ने कहा- पेरू मजबूत टीम

ब्राजीली फुटबॉलर एवर्टन के कहा कि टीम में आत्मविश्वास होना जरूरी है। इसी की बदौलत आप किसी विपक्षी टीम का सामना करते हैं, लेकिन अतिआत्मविश्वास नुकसानदेह होता है। हमारे लिहाज से पेरू एक मजबूत टीम है। हम यह नहीं सोच रहे कि उसे पिछले मैच में हराया है।

फीफा वुमन्स वर्ल्ड कप: स्वीडन को हराकर फाइनल में पहुंचा नीदरलैंड, अमेरिका से होगा मुकाबला

अर्जेंटीना को हराकर ब्राजील पहुंचा है फाइनल में

ब्राजील ने कोपा अमरीका कप के फाइनल तक के सफर में अपने पड़ोसी और सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी देश अर्जेटीना को सेमीफाइनल में 2-0 से हराया है। वहीं पेरू ने मौजूदा चैम्पियन चैम्पियन चिली की टीम को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से हराया है। यह टीम अब इतिहास बनाने के करीब है। रविवार को पेरू तीसरी बार यह खिताब जीतने की कोशिश करेगी। उसे अंतिम बार 1975 में यह खिताब जीता था। वहीं ब्राजील की टीम 9वीं बार इस खिताब को जीतने के मकसद से फाइनल में उतर रही है। 2007 के बाद से वह कोपा अमरीका कप नहीं जीत पाई है।

ब्राजीली विंगर विलियन चोटिल, नहीं खेल सकेंगे फाइनल

फाइनल से पहले ब्राजील को बड़ा झटका लगा है। उसके विंगर विलियन की मांसपेशी में चोट है और वह पेरू के खिलाफ होने वाला फाइनल मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। उन्हें अर्जेंटीना के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में चोट लगी थी। चोट के बावजूद विलियन को अंतिम सीटी बजने तक मैदान में रहना पड़ा था, क्योंकि ब्राजील के कोच टिटे तीन स्थानापन्न खिलाड़ियों को आजमा चुके थे। स्कैन में पता चला कि उनके दाएं पैर में हैमस्ट्रिंग टीयर है। इस बीच ब्राजील के लिए अच्छी खबर भी है। चोटिल लेफ्ट बैक फिलिप लुइस और मिडफील्डर फर्नाडिंहो फाइनल मुकाबले से पहले फिट हो गए हैं।

कोपा अमेरिका 2019 के फाइनल में पहुंचा ब्राजील, अर्जेंटीना को खिताब दिलाने का मेसी का सपना टूटा

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned