scriptअल सल्वाडोर में फुटबॉल मैच के दौरान मची भगदड़ में 9 की मौत, 500 से ज्यादा लोग घायल | el salvador football stadium stampede nine killed during allianz vs santa ana match | Patrika News
फुटबॉल

अल सल्वाडोर में फुटबॉल मैच के दौरान मची भगदड़ में 9 की मौत, 500 से ज्यादा लोग घायल

सेंट्रल अमरीका के अल सल्वाडोर में एलियांजा और सेंटा ऐना के फुटबॉल मैच में भगदड़ मचने से 9 लोगों की मौत हो गई और 500 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। घायलों में से दो की हालत नाजुक बताई जा रही है। बताया जा रहा है क‍ि इस मुकाबले को देखने के लिए स्‍टेडियम के गेट पर भीड़ लग गई थी।

नई दिल्लीMay 21, 2023 / 12:50 pm

lokesh verma

el-salvador-football-stadium-stampede-nine-killed-during-allianz-vs-santa-ana-match.jpg

अल सल्वाडोर में फुटबॉल मैच के दौरान मची भगदड़ में 9 की मौत, 500 से ज्यादा लोग घायल।

सेंट्रल अमरीका के अल सल्वाडोर में एलियांजा और सेंटा ऐना के फुटबॉल मैच के दौरान भगदड़ मचने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार,इस भगदड़ में 9 लोगों की मौत हो गई और 500 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। घायलों में से दो की हालत नाजुक बताई जा रही है। इसलिए मृतकों की संख्‍या बढ़ सकती है। बताया जा रहा है क‍ि अल सल्वाडोर में लोकल टीम एलियांजा और सेंटा ऐना की टीम एफएएस के बीच मैच खेला जा रहा था। इस मुकाबले को देखने के लिए स्‍टेडियम के गेट पर भारी भीड़ लग गई। कुछ लोगों जबरन अंदर घुसने का प्रयास किया तो भगदड़ की स्थि‍ति बन गई और पुलिस के लिए उसे संभालना मुश्किल हो गया।

अमरीका की नेशनल सिविल पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट के माध्‍यम से 9 लोगों की मौत की पुष्टि की है। सुरक्षा एजेंसी ने जानकारी दी है कि कई घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से दो की हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं रेस्क्यू कमांडो कार्लोस फ्यूएंटेस की ओर से भी 9 लोगों के मरने की बात कही गई है। जिसमें 7 पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं।

रद्द किया गया मैच

रिपोर्ट में इसके साथ ही कहा गया है कि 500 लोगों को मौके से रेस्क्यू किया गया। इनमें 100 से अधिक लोगों को विभिन्‍न अस्पतालों भर्ती कराया गया है। इनमें कुछ गंभीर है। बता दें कि यह भीषण हादसा मैच शुरू होने के करीब 15 मिनट बाद हुआ, जिसके बाद मैच को रद्द कर दिया गया।

यह भी पढ़ें

एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा के बीच मैदान पर तकरार, वीडियो वायरल



राष्‍ट्रपति ने जताया दुख

अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेले ने इस हादसे पर दुख जताते हुए कहा है कि पुलिस से इसकी विस्तृत जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा। उसे किसी कीमत पर बख्‍शा नहीं जाएगा। वहीं, सल्वाडोर के हेल्थ मिनिस्टर फ्रांसिस्को अलबी का कहना है कि स्टेडियम के बाहर इमरजेंसी टीमों को तैनात कर दिया गया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें

एमएस धोनी ने खोला आईपीएल प्‍लेऑफ में सीएसके के पहुंचने की सफलता का राज

Home / Sports / Football News / अल सल्वाडोर में फुटबॉल मैच के दौरान मची भगदड़ में 9 की मौत, 500 से ज्यादा लोग घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो