script ब्राजील के पूर्व स्ट्राइकर डिएगो ने पेशेवर फुटबॉल से संन्यास लेने का ऐलान किया | former brazilian striker diego souza announces retirement from professional football | Patrika News

ब्राजील के पूर्व स्ट्राइकर डिएगो ने पेशेवर फुटबॉल से संन्यास लेने का ऐलान किया

locationनई दिल्लीPublished: Feb 11, 2024 02:02:00 pm

Submitted by:

lokesh verma

ब्राजील के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय स्ट्राइकर डिएगो सूजा ने पेशेवर फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की है। उन्‍होंने कहा कि अब से मैं केवल टेलीविजन पर या स्टैंड में फुटबॉल का अनुसरण करूंगा। मैं अपने बच्चों और अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहता हूं।

diego-souza.jpg
ब्राजील के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय स्ट्राइकर डिएगो सूजा ने पेशेवर फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की है। इस तरह उन्होंने 20 साल से अधिक लंबे अपने करियर का अंत कर दिया है। शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल दिसंबर में स्पोर्ट रेसिफ़ से अलग होने के बाद 38 वर्षीय खिलाड़ी किसी भी क्लब से जुड़े हुए नहीं थे।

सूजा ने ग्लोबो एस्पोर्टे को एक इंटरव्यू में बताया कि अब से मैं केवल टेलीविजन पर या स्टैंड में फुटबॉल का अनुसरण करूंगा। मैं अपने बच्चों और अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहता हूं। मेरा करियर अच्छा रहा और मैंने खेल में जो कुछ भी हासिल किया है उसके लिए मैं आभारी हूं।

2003 में शुरू हुआ था करियर

सूजा ने 2003 में फ्लुमिनेंस में अपना करियर शुरू किया और बेनफिका, फ्लेमेंगो और मेटलिस्ट खार्किव सहित अन्य क्लबों में भी काम किया। उन्हें ब्राज़ील की राष्ट्रीय टीम के लिए सात मैच में दो गोल किए। जब उनसे उनके साथ खेले सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों का नाम पूछा गया, तो उन्होंने रोमारियो, नेमार और रोनाल्डिन्हो का नाम लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो