scriptमहान फुटबॉलर लियोनल मेसी ने रिटायरमेंट को लेकर दिया बड़ा बयान, बताया कब लेंगे संन्यास | lionel messi big statement on his retirement | Patrika News

महान फुटबॉलर लियोनल मेसी ने रिटायरमेंट को लेकर दिया बड़ा बयान, बताया कब लेंगे संन्यास

locationनई दिल्लीPublished: Mar 28, 2024 01:04:37 pm

Submitted by:

lokesh verma

लियोनल मेसी ने संन्‍यास को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि जब वो संन्यास लेंगे तो इस फैसले के पीछे उम्र निर्णायक कारक नहीं होगी। वह अपने करियर को तभी अलविदा कहेंगे, जब उन्हें लगेगा कि वह अब अपना बेस्ट नहीं दे सकते हैं।

lionel-messi.jpg
महान फुटबॉलर लियोनल मेसी ने संन्‍यास को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि मैंने अभी तक संन्यास के बारे में नहीं सोचा है। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि जब वो संन्यास लेंगे तो इस फैसले के पीछे उम्र निर्णायक कारक नहीं होगी। लियोनल मेसी ने संन्यास को लेकर एक बार फिर अपना मन बदला है। 36 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वह अपने करियर को तभी अलविदा कहेंगे, जब उन्हें लगेगा कि वह अब अपना बेस्ट नहीं दे सकते हैं।

न्यूज एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मेसी ने बुधवार को बिग टाइम पॉडकास्ट के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि मुझे पता है कि जिस क्षण मुझे लगेगा कि मैं अब अच्छा नहीं कर पा रहा हूं या मैं खेल का आनंद नहीं ले रहा हूं या अपने साथियों की मदद नहीं कर पा रहा हूं, तब मैं उसी क्षण फुटबॉल से संन्यास ले लूंगा।

समय आने पर उम्र के बारे में सोचे बिना संन्‍यास ले लूंगा

मेसी ने कहा कि मुझे पता है कि मैं कब अच्छा और कब खराब खेलता हूं। जब मुझे लगेगा कि यह कदम उठाने का समय आ गया है तो मैं उम्र के बारे में सोचे बिना ऐसा करूंगा। अगर मुझे अच्छा लगता है तो मैं प्रतिस्पर्धा जारी रखने की कोशिश करूंगा। यह वही है, जो मुझे पसंद है और मैं जानता हूं कि इसे कैसे करना है।

यह भी पढ़ें

Paris Olympics 2024 का आधिकारिक डाक टिकट जारी



बोले- सब कुछ हासिल किया

कतर में फीफा विश्व कप 2022 खिताब के लिए अर्जेंटीना का नेतृत्व करने को लेकर मेसी ने कहा कि उन्होंने वह सब कुछ हासिल किया है, जिसकी उन्हें उम्मीद थी। मेसी ने कहा कि मैंने अभी तक संन्यास के बारे में नहीं सोचा है। फिलहाल, मैं भविष्य के बारे में सोचे बिना हर दिन, हर पल का आनंद लेने की कोशिश करता हूं। इसलिए जब सही समय आएगा तब मैं इसके बारे में सोचूंगा।

यह भी पढ़ें

SRH vs MI के ऐतिहासिक मुकाबले में चौकों-छक्‍कों की बारिश, टूट गए ये 10 बड़े रिकॉर्ड

ट्रेंडिंग वीडियो