scriptमेरे भाई हमें आप पर… विराट कोहली ने सुनील छेत्री के शानदार फुटबॉल करियर को सराहा | Virat Kohli on Sunil Chhetri Retirement he praised chhetri brilliant football career | Patrika News
फुटबॉल

मेरे भाई हमें आप पर… विराट कोहली ने सुनील छेत्री के शानदार फुटबॉल करियर को सराहा

Virat Kohli on Sunil Chhetri Retirement: सुनील छेत्री ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर अपने संन्यास का ऐलान किया है, जिसके बाद क्रिकेट स्टार विराट कोहली और बीसीसीआई समेत कई संस्‍थाओं ने उनके इस फैसले का स्‍वागत करते हुए उन्‍हें भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

नई दिल्लीMay 16, 2024 / 02:22 pm

lokesh verma

Virat Kohli on Sunil Chhetri Retirement
Virat Kohli on Sunil Chhetri Retirement: भारत के स्टार फुटबॉलर सुनील छेत्री ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर अपने संन्यास का ऐलान किया है, जिसके बाद क्रिकेट स्टार विराट कोहली और बीसीसीआई ने उनके इस फैसले पर अपना रिेएक्शन दिया है। सुनील छेत्री ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर 19 साल तक ब्लू टाइगर्स का प्रतिनिधित्व करने के शानदार करियर के बाद भारतीय फुटबॉल टीम को अलविदा कहने के अपने फैसले की घोषणा की। स्ट्राइकर के इंस्टाग्राम पोस्ट पर कमेंट करते हुए, विराट कोहली ने लिखा, मेरे भाई… हमें आप पर गर्व है।

देश के लिए 145 मैचों में दागे 94 गोल

39 वर्षीय स्ट्राइकर सुनील छेत्री देश के अब तक के सबसे बेहतरीन फुटबॉलरों में से एक है। वह देश के उभरते एथलीटों के लिए भी प्रेरणा रहे हैं। भारत के लिए 145 मैचों में उन्होंने 94 गोल किए, जो देश के लिए अन्य खिलाड़ियों से सबसे अधिक हैं। भारत के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया 42 गोल के साथ इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं। वहीं दुनिया भर में एक्टिव फुटबॉल खिलाड़ियों में भारतीय कप्तान तीसरे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। इस मामले में उनसे पहले पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो (128 गोल) और अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी (106 गोल) हैं।

एआईएफएफ ने कहा, आपकी विरासत को हमेशा याद किया जाएगा

सुनील छेत्री के संन्‍यास लेने के फैसले के बाद अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के आधिकारिक एक्स हैंडल से भी छेत्री को टीम के साथ उनके शानदार कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दी गई हैं। एआईएफएफ ने कहा कि मैदान के अंदर और बाहर आपकी विरासत को हमेशा याद किया जाएगा। आप हमें हमेशा प्रेरित करते रहे हैं और करते रहेंगे। भारतीय फुटबॉल के प्रति आपके नेतृत्व, समर्पण और प्रतिबद्धता के लिए आपका धन्यवाद। आप एक दिग्गज कप्तान हैं।
यह भी पढ़ें

सुनील छेत्री कोच की बेटी पर ही हार बैठे थे दिल, बेहद दिलचस्‍प है उनकी लव स्‍टोरी

बीसीसीआई के साथ आरसीबी ने भी दी शुभकामनाएं

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने छेत्री के करियर को देश के लिए ‘अविश्वसनीय’ करार दिया है। बीसीसीआई ने एक्स पर लिखा कि आपका करियर अद्भुत रहा है। आप भारतीय फुटबॉल और भारतीय खेलों के लिए एक बेस्ट आइकन रहे हैं। आगे बढ़ते रहो, कप्तान। छेत्री को आईएसएल फ्रेंचाइजी बेंगलुरु एफसी और कोहली की आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने भी भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

Hindi News/ Sports / Football News / मेरे भाई हमें आप पर… विराट कोहली ने सुनील छेत्री के शानदार फुटबॉल करियर को सराहा

ट्रेंडिंग वीडियो