scriptAirtel, Vodafone-Idea यूजर्स को बड़ा झटका, रोमिंग कॉल के लिए देने होंगे अधिक पैसे | Airtel, Vodafone-Idea raise global roaming rates by up to 25 percent | Patrika News
गैजेट

Airtel, Vodafone-Idea यूजर्स को बड़ा झटका, रोमिंग कॉल के लिए देने होंगे अधिक पैसे

Airtel, Vodafone-Idea यूजर्स को बड़ा झटका देते हुए फैसला लिया है कि अब इंटरनेशनल रोमिंग्स कॉल के लिए 20 फीसदी अधिक चार्ज देना होगा।

नई दिल्लीFeb 19, 2019 / 06:15 pm

Pratima Tripathi

airtel

Airtel, Vodafone-Idea यूजर्स को बड़ा झटका, रोमिंग कॉल के लिए देने होंगे अधिक पैसे

नई दिल्ली: airtel , Vodafone-Idea यूजर्स को एक बार फिर बड़ा धक्का लगने जा रहा है। दरअसल, कंपनी ने अपने यूजर्स को बड़ा झटका देते हुए फैसला लिया है कि अब इंटरनेशनल रोमिंग्स कॉल के लिए 20 फीसदी तक चार्ज देना होगा। गौरतलब है कि पिछले साल कंपनी ने 35 रुपये का न्यूनतम रिचार्ज कराने का ऐलान किया था।
यह भी पढ़ें

केले और आलू की मदद से मोबाइल को 100% करें चार्ज, ये है आसान तरीका

बता दें कि वोडाफोन यूजर्स को पहले इंटरनेशनल रोमिंग प्लान के लिए 500 रुपये, 2,500 रुपये, 3,500 रुपये और 5,500 रुपये देना पड़ता था, लेकिन अब इंटरनेशनल रोमिंग्स चार्जेज को 20 फीसदी बढ़ा दिया गया है, जिसके बाद इसकी कीमत 599 रुपये, 2,999 रुपये, 3,999 रुपये और 5,999 रुपये देना होगा।
यह भी पढ़ें

Vivo V15 Pro कल भारत में होगा लॉन्च, जानिए कीमत व फीचर्स

गौरतलब है कि Airtel और Vodafone-Idea के 35 रुपये, 65 रुपये और 95 रुपये का मिनिमम रिचार्ज प्लान है। 35 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 26 रुपये का टॉकटाइम मिलता है साथ ही 100MB डेटा का भी लाभ मिलेगा। वहीं कॉलिंग के लिए 1 पैसा प्रति सेकंड के हिसाब से वसुला जाएगा। वहीं, 65 रुपये वाले प्लान में 55 रुपये का बैलेंस और 200MB डाटा मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स के कॉलिंग के लिए 1 पैसा प्रति सेकंड का चार्ज लिया जाएगा। इसके अलावा 95 रुपये वाले प्लान में 95 रुपये का फुल टॉकटाइम और 500MB डाटा मिलता है और 30 पैसा प्रति मिनट का कॉलिंग चार्ज लगेगा।
यह भी पढ़ें

पैटर्न, फिंगर और फेस अनलॉक जब ना करें काम तो अपनाएं ये ट्रिक, 1 मिनट में खुल जाएगा फोन

अगर कोई यूजर्स इस प्लान को नहीं रिचार्ज करता है तो उसके नंबर को 30 दिनों के बाद आउटगोइंग कॉल्स बंद कर दिए जाएंगे और 45 दिनों बाद इनकमिंग कॉल्स को भी बंद कर दिए जाएंगे। इसके अलावा एयरटेल ने 23 रुपये का नया प्लान भी पेश किया है। हालांकि इस प्लान की उन लोगों को जरूरत नहीं है जो अक्सर अपना फोन रिचार्ज करवाते रहते हैं।

Home / Gadgets / Airtel, Vodafone-Idea यूजर्स को बड़ा झटका, रोमिंग कॉल के लिए देने होंगे अधिक पैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो