scriptApple ने जारी किया iOS 14.5 अपडेट, यूजर्स को मिलेगा कोरोना से जुड़ा यह कमाल का फीचर | Apple release ios 14.5 update with new face unlock feature | Patrika News

Apple ने जारी किया iOS 14.5 अपडेट, यूजर्स को मिलेगा कोरोना से जुड़ा यह कमाल का फीचर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2021 09:56:43 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

Apple ने अपने iphone यूजर्स के लिए iOS 14.5 बीट वर्जन को रोलआउट कर दिया है।
बताया जा रहा है कि यह नया फीचर कोरोना महामारी को देखते हुए जारी किया गया है।

apple.png
स्मार्टफोन कंपनियां अपने यूजर्स के लिए समय—समय पर सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करती रहती हैं। इन अपडेट से बग तो फिक्स होते ही हैं, यूजर्स को कई नए फीचर्स भी मिल जाते हैं। अब आईफोन निर्माता कंपनी Apple ने अपने iphone यूजर्स के लिए iOS 14.5 बीट वर्जन को रोलआउट कर दिया है। इस अपडेट में यूजर्स को एक कमाल का फीचर मिल रहा है। इसमें यूजर्स अब मास्क लगाकर भी अपने iphone को फेस अनलॉक कर सकते हैं। मतलब इस अपडेट के बाद यूजर्स को अपने आईफोन को फेस अनलॉक के लिए मास्क हटाने की जरूरत नहीं होगी।
कोरोना को देखते हुए जारी किया गया यह फीचर
रिपोर्ट के अनुसार, Apple के नए iOS 14.5 अपडेट में बिना मास्क हटाए फेस अनलॉक का फीचर दिया गया है। बताया जा रहा है कि यह नया फीचर कोरोना महामारी को देखते हुए जारी किया गया है। इसके अलावा इसमें एप्पल ने 5G सपोर्ट भी जारी कर दिया है। हालांकि इसके बारे में अभी कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।
यह भी पढ़ें—Apple ने 2020 में बेचे 5.76 करोड़ आईपैड, जानिए Samsung के कितने करोड़ टैबलेट बिके

apple2.png
ये यूजर्स ही इस्तेमाल कर पाएंगे नया फीचर
रिपोर्ट के अनुसार, iOS 14.5 अपडेट में दिया गया नया फीचर सभी आईफोन यूजर्स यूज नहीं कर पाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, मास्क वाला फीचर सिर्फ उन्हीं यूजर्स के लिए है जो Apple Watch का यूज करते हैं। इसका मतलब है कि Apple Watch को अनलॉक करने के बाद यूजर्स को मास्क लगाकर ही आईफोन में देखना होगा जिसके बाद आपका फोन अनलॉक होगा।
यह भी पढ़ें—iphone 13 में आ सकता है ये कमाल का सिक्योरिटी फीचर, यहां जानिए डिटेल

ऐसे काम करेगा नया फीचर
रिपोर्ट के मुताबिक, मास्क वाला फीचर यूज करने के लिए आपके पास एप्पल वॉच होना जरूरी है। जैसे ही iphone अनलॉक होगा आपकी स्मार्टवॉच पर एक हैप्टिक वाइब्रेशन होगा। इससे पता चलेगा कि ऑथेंटिकेशन वेरिफाई हो गई है। एक खास बात और है कि iOS 14.5 अपडेट के साथ यह फीचर एक्टिव नहीं होगा। इस फीचर को यूजर्स को मैनुअली एक्टिव करना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो