script

Apple ने 2020 में बेचे 5.76 करोड़ आईपैड, जानिए Samsung के कितने करोड़ टैबलेट बिके

locationनई दिल्लीPublished: Feb 02, 2021 09:53:28 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

वैश्विक स्तर पर 30.6 फीसदी टैबलेट मार्केट शेयर के साथ एप्पल ने पहला स्थान हासिल किया।
सैमसंग 16.6 फीसदी की हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर रहा।

Apple ipad

Apple ipad

आईफोन (iphone) निर्माता कंपनी एप्पल (Apple) के प्रोडक्ट्स पूरे विश्व में लोकप्रिय हैं। Apple के iphone ही नहीं, इसके ipad भी काफी पॉपुलर हैं। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एप्पल ने साल 2020 में 5.76 करोड़ आईपैड की शिपिंग की है, जो वैश्विक स्तर पर 30.6 फीसदी टैबलेट मार्केट शेयर के साथ इसे पहला स्थान दिलाता है। एक नई रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है।
शिपमेंट में 37 फीसदी तक की बढ़त
स्ट्रेटेजी एनालिटिक्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टैबलेट की शिपमेंट में 37 फीसदी तक की बढ़त के साथ अक्टूबर से लेकर दिसंबर तक की अवधि एप्पल के लिए बेहद शानदार रही, जिसके तहत व्यवसाय व शिक्षा के क्षेत्र में उपभोक्ताओं की मांग की पूर्ति बेहतरी से की गई। 2020 में सैमसंग ने 3.12 करोड़ टैबलेट की शिपिंग की, जिसके साथ डिवाइस के वैश्विक बाजार में इसकी हिस्सेदारी 16.6 फीसदी रही।
यह भी पढ़ें—iphone 13 में आ सकता है ये कमाल का सिक्योरिटी फीचर, यहां जानिए डिटेल

ipad_2.png
प्रतिबंधों में अब निरंतर ढील
कनेक्टेड कम्प्यूटिंग के निदेशक एरिक स्मिथ के मुताबिक, चूंकि महामारी के चलते लगाए गए प्रतिबंधों में अब निरंतर ढील दी जा रही है, इसके चलते साल 2021 में कुछ न्यू नॉर्मल्स की शुरुआत हुई है और हम देख रहे हैं कि वर्क फ्रॉम होम या लर्न फ्रॉम होम के प्रति लोगों का रूझान अब भी बरकरार है।
यह भी पढ़ें—Apple जल्द लॉन्च करेगा सस्ता 5G स्मार्टफोन, जानिए कैसे होंगे फीचर्स और कीमत

मुनाफे के लिए और भी ज्यादा प्रयास की जरूरत
उन्होंने आगे कहा, लोगों की इन्हीं आवश्यकताओं का ध्यान टैबलेट विक्रेताओं द्वारा रखा जा रहा है, लेकिन यह भी स्पष्ट है कि प्रतिस्पर्धा के इस माहौल में उन्हें मुनाफे के लिए और भी ज्यादा प्रयास या मेहनत करने की जरूरत पड़ सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो