फ्री में रिप्लेस करवा सकते हैं आपके iPhone 11 की डिस्प्ले, यहां जानें पूरा प्रोसेस

  • कई यूजर्स ने iPhone 11 की टच स्क्रीन में प्रॉब्लम की शिकायतें की थीं।
  • Apple ने लॉन्च किया फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट प्रोग्राम।

By: Mahendra Yadav

Published: 05 Dec 2020, 04:45 PM IST

Apple के iPhone 11 को लेकर कई यूजर्स ने शिकायतें की थी। यूजर्स ने शिकायत की थी कि उन्हें iPhone 11 की टच स्क्रीन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में iPhone निर्माता कंपनी Apple ने यूजर्स की शिकायतों को देखते हुए फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट प्रोग्राम लॉन्च किया है। अगर आपके पास भी iPhone 11 है और आपको भी इसकी टच स्क्रीन में प्रॉब्लम आ रही है तो आप इसे फ्री में रिप्लेस करवा सकते हैं।

इन iPhone 11 में आ रही परेशानियां
Apple के अनुसार, जिन iPhone 11 मॉडल का प्रोडक्शन नवंबर 2019 से मई 2020 के बीच हुई है, उनमें टच स्क्रीन की समस्या आ रही है। ऐसे में कंपनी ने इन iPhone 11 के लिए फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट प्रोग्राम लॉन्च किया है। इसके लिए एप्पल ने अपनी वेबसाइट पर एक सपोर्ट पेज भी लाइव कर दिया है।

कैसे पता करें आपके फोन का प्रोडक्शन ईयर
कई बार ऐसा होता है कि जब हम कोई स्मार्टफोन खरीदते हैं तो उसके बॉक्स को संभालकर नहीं रखते। ऐसे में अगर आपके iPhone 11 का बॉक्स भी खो गया तो आप कैसे पता लगाएंगे कि आपके फोन का प्रोडक्शन कब हुआ था। स्क्रीन रिप्लेस करवाने के लिए इसकी जरूरत होगी। ऐसे में आप फोन के सीरियल नंबर से भी फ्री में स्क्रीन रिप्लेस करवा सकते हैं। इसके लिए आपको फोन की सेटिंग्स में जाकर General > About स्टेप को फॉलो करें।

यह भी पढ़ें—79,900 रुपए के iPhone 12 को बनाने में खर्च होते हैं मात्र 27,500 रुपए, यहां जानें लागत व कीमत का सच

iphone_11_2.png

सपोर्ट पेज पर डालें सीरियल नंबर
आपके आईफोन के सीरियल नंबर एप्पल के सपोर्ट पेज पर डालने के बाद आपको आसपास के किसी एप्पल सर्विस सेंटर के लिए अप्वाइंटमेंट लेना होगा। वहां आपके iPhone 11 की स्क्रीन मुफ्त में रिप्लेस कर दी जाएगी। हालांकि ध्यान रहे कि सर्विस सेंटर जाने से पहले अपने फोन का बैकअप जरूर ले लें।

यह भी पढ़ें—iPhone के बैक पैनल में छिपा है कमाल का बटन, ऐसे करें इस्तेमाल

इनको मिलेंगे पैसे
कुछ ऐसे यूजर्स भी होंगे, जिन्होंने एप्पल के फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट प्रोग्राम से पहले ही अपने iPhone 11 की स्क्रीन को अपने स्तर पर चेंज करवा लिया होगा। एप्पल का कहा है कि ऐसे यूजर्स को स्क्रीन रिप्लेंसमेंट के पैसे वापस मिल जाएंगे। इसके लिए ऐसे यूजर्स को एप्पल के कस्टमर केयर से संपर्क करना होगा।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned