इस वजह से Huawei को बेचना पड़ा honor स्मार्टफोन का बिजनेस, जानिए कितने में हुआ सौदा

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, एक बार ऑनर को बेच दिए जाने पर हुवावे के पास इसका कोई शेयर नहीं होगा, हुवावे इसके व्यवसाय प्रबंधन में किसी भी तरह से शामिल नहीं होगा या न ही हुवावे के पास नई ऑनर कंपनी को लेकर निर्णय लेने संबंधी अधिकार होंगे।

By: Mahendra Yadav

Published: 17 Nov 2020, 03:16 PM IST

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei ने अपने सब—ब्रांड honor स्मार्टफोन के बिजनेस को बेच दिया है। कंपनी ने मंगलवार को इसका ऐलान किया। बता दें कि हुवावे पिछले दो वर्षों से अमरीकी प्रतिबंधों के बीच अपने व्यवसाय को लेकर संघर्ष का सामना कर रही थी। इसी वजह से उसने अपने सब-ब्रांड ऑनर को बेचने का निर्णय लिया। चीन में ही स्थित कंपनी शेन्जेन झिक्सिन न्यू इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड को ऑनर की व्यवसायिक संपत्तियां बेची जा रही हैं।

इतने बिलियन डॉलर में तय हुआ सौदा
खबरों के मुताबिक, हुवावे और शेन्जेन के बीच यह सौदा 15 बिलियन डॉलर में तय किया गया है, जिससे ऑनर के चैनल सेलर और आपूर्तिकर्ताओं को इस मुश्किल घड़ी से उबरने में मदद मिलेगी। अमरीका में ऑनर स्मार्टफोन को प्रतिबंधों के घेरे में लाए जाने की वजह से हुवावे को किसी भी अमरीकी कंपनी के साथ बिजनेस करने की मनाही थी।

यह भी पढ़ें—Redmi के इस स्मार्टफोन ने बनाया रिकॉर्ड, 1 मिनट में बिके एक लाख हैंडसेट

कंपनी ने जारी किया बयान
कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, एक बार ऑनर को बेच दिए जाने पर हुवावे के पास इसका कोई शेयर नहीं होगा, हुवावे इसके व्यवसाय प्रबंधन में किसी भी तरह से शामिल नहीं होगा या न ही हुवावे के पास नई ऑनर कंपनी को लेकर निर्णय लेने संबंधी अधिकार होंगे। हुवावे ने कहा कि कंपनी के अस्तित्व को बनाए रखने या इसे सुचारू रूप से जारी रखने के लिए ऑनर के इंडस्ट्री चेन ने यह कदम उठाया है।

यह भी पढ़ें—Xiaomi लॉन्च करेगी ऐसा स्मार्ट लॉक, चेहरा देखकर खुलेगा गेट

Huawei की बिक्री में कमी
बता दें कि पिछले वर्ष ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट में हुवावे बिक्री केे मामले नंबर 1 पर थी। इस बार (Samsung) सैमसंग ने उसे पछाड़ दिया। पिछले दिनों आई रिपोर्ट के अनुसार, रिपोर्ट के अनुसार, अगस्त महीने में कोरियन कंपनी सैमसंग की वैश्विक बाजार में साझेदारी 22 फीसदी हो गई है। वहीं पिछले साल टॉप पॉजिशन पर रही चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei इस बार दूसरे स्थान पर है। हुवावे की मार्केट में हिस्सेदारी अगस्त महीने में गिरकर 16 फीसदी रह गई,जो अप्रैल महीने में 21 फीसदी थी। Huawei के स्मार्टफोन्स की बिक्री में कमी आई है।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned