scriptJio Glass लॉन्च, स्मार्ट चश्मे से दो लोगों को कर सकते हैं Video Call | Jio Glass launch, Price, Features | Patrika News

Jio Glass लॉन्च, स्मार्ट चश्मे से दो लोगों को कर सकते हैं Video Call

locationनई दिल्लीPublished: Jul 15, 2020 04:52:40 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Reliance ने Jio Glass किया लॉन्च
Jio Smart Glass में 25 ऐप्स का सपोर्ट मौजूद
Jio Glass से वर्चुअल तौर पर कर सकते हैं 3डी कॉल

Jio Glass launch, Price, Features

Jio Glass launch, Price, Features

नई दिल्ली। रिलायंस (Reliance) इंडस्ट्रीज की 43वीं एजीएम (वार्षिक आम बैठक) के दौरान Reliance Jio ने ‘जियो ग्लास’ ( Jio Glass) लॉन्च करने का ऐलान किया है। ये एक मिक्स्ड रियलिटी स्मार्ट ग्लास है जिसकी मदद से आप वीडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं। साथ ही इसमें वर्चुअल असिस्टेंट का भी सपोर्ट दिया जाएगा। फिलहाल Jio Glass की कीमत का कोई खुलासा नहीं किया गया है।

Jio Glass के फीचर्स की बात करें तो इसके जरिए वर्चुअल तौर पर 3डी में बात कर सकते हैं। साथ ही 2डी का भी सपोर्ट दिया गया है। इतना ही नहीं जियो ग्लास के जरिए आप बोलकर एक साथ दो लोगों को वीडियो कॉल कर सकते हैं। इस ग्लास का पूरा वजन 75 ग्राम का है। इसके अलावा इसका इस्तेमाल ई-क्लास में होलोग्राफिक्स कंटेंट के लिए भी कर सकते हैं। इसमें 25 ऐप्स का सपोर्ट दिया गया है। जियो ग्लास में स्मार्टफोन का कंटेंट भी एक्सेस कर सकते है, जिसके लिए केबल का इस्तेमाल करना होगा।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग Airtel BlueJeans App लॉन्च, JioMeet को मिलेगी टक्कर

इस दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जानकारी दी है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जियो मीट को अब तक 50 लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। इस ऐप का इस्तेमाल मोबाइल व डेस्कटॉप दोनों जगहों पर कर सकते हैं। इस दौरान 5जी नेटवर्क का ऐलान करते हुए कहा गया कि जियो ने 5जी नेटवर्क तैयार कर लिया है, जो सरकार की निलामी के बाद शुरू हो जाएगी।

कंपनी का दावा है कि 5जी नेटवर्क में पूरी तरह से घरेलू उपकरणों का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा जियो की 5जी सर्विस दुनिया में नंबर होगी। अंबानी ने बताया कि 4जी से 5जी में अपग्रेड करना काफी आसान है। इसके लिए उन्होंने आईपी (इंटरनेट प्रोटोकॉल) नेटवर्क आर्किटेक्ट का शुक्रिया अदा किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो