scriptLG cine beam laser 4k के नए प्रोजेक्टर में अब घर पर ही उठाएं सिनेमाहॉल का मजा, जानिए इसकी खूबियां | LG released new 4K projector, will get triple image adjustment feature | Patrika News

LG cine beam laser 4k के नए प्रोजेक्टर में अब घर पर ही उठाएं सिनेमाहॉल का मजा, जानिए इसकी खूबियां

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2020 03:52:24 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

नए मॉडल में HU810PW को ट्रिपल ईमेज एडजस्टमेंट फीचर के साथ जोड़ा गया है।
इस प्रोजेक्टर को आईरिस मोड के साथ पेश किया गया है।
यह प्रोजेक्टर एलजी के वेबओएस प्लेटफॉर्म पर चलता है

LG cine beam laser 4K projector

LG cine beam laser 4K projector

कोरोना काल में सिनेमाघर लंबे समय तक बंद रहे। कई जगहों पर तो अभी भी सिनेमाघर नहीं खुले हैं। ऐसे में लोग अपने घर पर मनोरंजन कर रहे हैं। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (LG Electronics) दक्षिण कोरिया में यूजर्स के लिए एक नया सिनेमा प्रोजेक्टर लेकर आया है। एलजी ने इस प्रोेजेक्टर को LG cinebeam HU810PW के नाम से लॉन्च किया है। यह प्रोजेक्टर महामारी के दौरान घर पर मनोरंजन के अनुभव को कई गुना बेहतर बनाने की दिशा में कारगर साबित हो सकता है।
कीमत
रिपोर्ट के मुताबिक, एलजी सिनेबीम लेजर 4के (lg cine beam laser 4k) के नए मॉडल में HU810PW को ट्रिपल ईमेज एडजस्टमेंट फीचर के साथ जोड़ा गया है, जिससे यूजर्स को इंस्टॉलमेंट के कई ऑप्शन मिलेंगे। इसकी कीमत 3,400 डॉलर रखी गई है। कमरे के किसी एक कोने में रखे जाने के बावजूद भी यह नया प्रोजेक्टर एक रेक्टेंगल स्क्रीन क्रिएट करने में सक्षम है, जिससे प्रक्षेप तिरछा बनता है।
यह भी पढ़ें—LG ने भारत में लॉन्च किए W series के स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

lg_2.png
फीचर्स
इस प्रोजेक्टर के फीचर्स की बात करें तो कंपनी का कहना है कि इस प्रोजेक्टर के लेंस 1.6 गुना अधिक जूम रेशियो के साथ स्क्रीन में इजाफा करने में सक्षम हैं। यह प्रोजेक्टर 2,700 एएनएसआई लुमेन ब्राइटनेस के साथ 300 इंच तक 4के रेजॉल्यूशन को सपोर्ट करता है। इस प्रोजेक्टर को आईरिस मोड के साथ पेश किया गया है, जो कमरे में रोशनी की मात्रा का पता लगाता है और उस हिसाब से ब्राइटनेस को एडजस्ट करता है।
यह भी पढ़ें—बंद हो सकती है Samsung Galaxy Note सीरीज, S Pen का सपोर्ट के साथ लॉन्च होगा Galaxy Z Fold 3

वेबओएस प्लेटफॉर्म पर करता है काम
साथ ही इस प्रोजेक्टर में एडेप्टिव कॉन्ट्रास्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जो हर एक फ्रेम को स्वचालित ढंग से समायोजित करता है ताकि बेहतर रेशियो प्रदान किया जा सके। यह प्रोजेक्टर एलजी के वेबओएस प्लेटफॉर्म पर चलता है, जिसमें यूजर्स इंटरनेट कनेक्शन के साथ कई तरह के स्ट्रीमिंग सर्विस जैसे यूट्यूब देख सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो