Amazon Alexa में जुड़ा नया फीचर, यूजर्स अब मैसेज और चैटिंग से दे सकेंगे कमांड

  • आईओएस उपकरणों पर एलेक्सा के लिए टाइपिंग कार्यक्षमता की टेस्टिंग की जा रही है।
    कंपनी ने यह नहीं बताया कि एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह फीचर कब आएगा।

By: Mahendra Yadav

Published: 05 Dec 2020, 08:57 AM IST

अमेजन एलेक्सा (Amazon Alexa) समय के साथ और ज्यादा स्मार्ट होता जा रहा है। अब अमेजन इसमें एक नया फीचर जोड़ने जा रहा है। इस फीचर के जरिए आईओएस उपकरणों पर एलेक्सा के लिए टाइपिंग कार्यक्षमता की टेस्टिंग की जा रही है। इसमें यूजर्स को बिना आवाज का उपयोग किए एलेक्सा को संदेश भेजने की अनुमति देगा। खासकर ऐसी स्थितियों में जब सार्वजनिक स्थान पर बैठ कर एलेक्सा को कमांड देने में यूजर्स असहज महसूस करते हैं।

टैप करना होगा की—बोर्ड आइकन
इस नई सुविधा को सार्वजनिक रिव्यू के भाग के रूप में प्रस्तुत किया जा रहा है। इसे पहली बार द एम्बिएंट पब्लिकेशन द्वारा पेश किया गया था। एलेक्सा स्मार्ट होम एप में आईओएस यूजर्स के लिए नया फीचर उपलब्ध है। इसे एक्सेस करने के लिए एप के मुख्य मेनू के ऊपर बाईं ओर दिखाई देने वाला की—बोर्ड आइकन टैप करना होगा।

यह भी पढ़ें—Alexa में आ रहा कमाल का फीचर, ऐसे समझ लेगा आपके मन की बात

टाइप विद Alexa
अमेजन के एक प्रवक्ता ने बयान में कहा कि टाइप विद एलेक्सा आपको बिना आवाज का उपयोग किए एलेक्सा के साथ बातचीत करने की अनुमति देगा, जिसका अर्थ है कि आप वर्तमान में एलेक्सा से जो कुछ भी कह सकते हैं वह अब आपके एलेक्सा मोबाइल ऐप का उपयोग करके टाइप किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि एलेक्सा के साथ टाइप करने की सुविधा फिलहाल अमरीका में आईओएस ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें—Amazon ने Fire TV पर Alexa के लिए जोड़ा नया फीचर, अब हिंदी में दे सकेंगे कमांड, जानिए अन्य खूबियां

हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि यह फीचर वैश्विक स्तर पर या एंड्रॉइड पर कब रोलआउट किया जाएगा। गूगल असिस्टेंस के पास पहले से ही यह कार्यक्षमता है। अमेजन अपने एलेक्सा वर्चुअल सहायक में नई क्षमताओं को भी जोड़ रहा है जो आपके साथ कई भाषाओं में बोल सकेगी।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned