scriptXiaomi लाया ऐसा चार्जर, 19 मिनट में फुल चार्ज होगी स्मार्टफोन की बैटरी | Xiaomi Introduces 80 Watt Mi Wireless Charging | Patrika News

Xiaomi लाया ऐसा चार्जर, 19 मिनट में फुल चार्ज होगी स्मार्टफोन की बैटरी

Published: Oct 20, 2020 03:42:21 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

Xiaomi ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Weibo पर एक वीडियो जारी कर 80 वॉट फास्ट वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी का ऐलान कर दिया है।

आजकल जो स्मार्टफोन्स बाजार में लॉन्च हो रहे हैं, उनकी बैटरी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इस बीच चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने अपनी एक नई टेक्नोलॉजी का ऐलान किया है, जो सुर्खियों में बनी हुई है। कंपनी ने एक ऐसी वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी का ऐलान किया है, जिसके जरिए मात्र 19 मिनट में मोबाइल फुल चार्ज हो जाएगा। Xiaomi ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Weibo पर एक वीडियो जारी कर 80 वॉट फास्ट वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी का ऐलान कर दिया है।
कंपनी का दावा
कंपनी ने दावा किया है कि इस टेक्नोलॉजी से 4,000 एमएएच बैटरी क्षमता वाला स्मार्टफोन मात्र 19 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा। हालांकि कंपनी ने अभी तक 80 वॉट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट वाला कोई भी स्मार्टफोन लॉन्च नहीं किया है। कंपनी का कहना है कि जल्द ही वायरलेस चार्जिंग वायर्ड चार्जिंग टेक्नोलॉजी को खत्म कर देगी। कंपनी ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो भी पोस्ट किया। इसमें Mi 10 Pro स्मार्टफोन पर इस नई चार्जिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर दिखाया गया है।
यह भी पढ़ें—1000 रुपए से भी कम कीमत वाले पॉवरबैंक, Flipkart पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

xiaomi_2.png
पोस्टर किया साझा
Xiaomi ने एक पोस्टर भी शेयर किया है। इसमें 80 वॉट वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि यह टेक्नोलॉजी 8 मिनट के अंदर 0 से 50 प्रतिशत तक बैटरी को चार्ज कर देती है। हालांकि, कंपनी ने यह स्पष्ट नहीं किया कि कंपनी इस वायरलेस चार्जर को कब लॉन्च करेगी।
1 मिनट में चार्ज हुई 10 फीसदी बैटरी
शाओमी ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस टेक्नोलॉजी का जो वीडियो शेयर किया है, उसमें दिखाया गया कि इससे मॉडिफाइड मी 10 प्रो की बैटरी 1 मिनट के अंदर 0 से 10 प्रतिशत चार्ज हो गई है। वहीं 8 मिनट के अंदर 10 से 50 प्रतिशत चार्ज हो गई। वहीं फुल चार्ज होने में 19 मिनट ही लगे। मॉडिफाइड मी 10 प्रो मोबाइल को पोस्टर में भी वायरलेस चार्जिंग स्टैंड पर दिखाया गया है।
यह भी पढ़ें—Google assistant के जरिए कर सकते हैं whatsapp video call, जानिए सही तरीका

लॉन्च की थी 40 वॉट वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी
कंपनी ने मार्च माह में ही 40 वॉट वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी पेश की थी। वहीं अगस्त में मी 10 अल्ट्रा स्मार्टफोन के साथ 50 वॉट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया गया था। इसी माह शाओमी ने 55 वॉट वायरलेस चार्जिंग स्टैंड भी लॉन्च किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो