scriptSushant Singh Rajput Talented Boy Of Bihar Hanged In Room Till Death | बिहार से बॉलीवुड तक सुशांत ने बिखेरा था जलवा, हर क्षेत्र में बढ़ाया राज्य का मान | Patrika News

बिहार से बॉलीवुड तक सुशांत ने बिखेरा था जलवा, हर क्षेत्र में बढ़ाया राज्य का मान

सुशांत बिहार से ताल्लुक रखते थे उनके व्यक्तित्व में भी यह बात झलकती थी (Sushant Singh Rajput Talented Boy Of Bihar Hanged In Room Till Death), बहुमुखी प्रतीभा का धनी एक अभिनेता अपनी जान देने को आतुर क्यों हुआ सभी के मन में यह सवाल उठ रहा है (Sushant Singh Rajput Suicide Reason) (Sushant Singh Rajput Postmortem Report) (Sushant Singh Rajput Life Story)...

गया

Published: June 14, 2020 04:52:28 pm

पटना,गया: बॉलीवुड में अपने अभिनय का लौहा मनवाकर बिहार का नाम रौशन करने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) नहीं रहे। उन्होंने अपने मुंबई स्थित निवास पर आत्महत्या करके अपने जीवन की लीला संमाप्त कर ली। पूरे देश के साथ ही बिहार में भी इस घटना के बाद से शौक की लहर है। कोई विश्वास करने को तैयार नहीं कि अपने हरफनमौला अंदाज से सभी को हसाते और प्रेरित करते रहने वाले सुशांत जिंदगी की जंग हार गए हैं।

बिहार से बॉलीवुड तक जारी रहा था सुशांत का जलवा, हर क्षेत्र में बढ़ाया राज्य का मान
बिहार से बॉलीवुड तक जारी रहा था सुशांत का जलवा, हर क्षेत्र में बढ़ाया राज्य का मान

सुशांत बिहार से ताल्लुक रखते थे उनके व्यक्तित्व में भी यह बात झलकती थी। उनका परिवार मूलत: पूर्णिया जिले के बड़हरा कोठी से है। सुशांत का जन्म 21 जनवरी 1986 को पटना में हुआ था। शुरुआती पढ़ाई लिखाई उन्होंने पटना के ही सेंट केरेन हाई स्कूल से की थी। सुशांत का जीवन उस वक्त थम गया जब 2002 में उनकी मां का निधन हो गया। यह क्षण उनके लिए बहुत मुश्किल थे। वह पूरी तरह से टूट गए थे। इसके बाद उनके परिवार ने दिल्ली का रुख किया।


पढ़ाई में अव्वल थे सुशांत

बिहार से बॉलीवुड तक जारी रहा था सुशांत का जलवा, हर क्षेत्र में बढ़ाया राज्य का मान

दिल्ली आकर पहले राजधानी में उन्होंने अपने अध्ययन कौशल की ओर लोगों का ध्यान आकर्षित किया। यहां उन्होंने कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल में पढाई की। इसके बाद दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (डीसीई) के एंट्रेंस एग्जाम में ऑल इंडिया सातवां रैंक हासिल किया। सुशांत फिजिक्स में नेशनल ओलंपियाड विनर भी रहे।


डांस और थियेटर ने किया आकर्षित

इंजीनियरिंग की पढ़ाई के वक्त ही वह डांस और थिएटर की तरफ आकर्षित हुए। थिएटर में भाग लेने वाला यह युवा सुशांत कम उम्र में ही बॉलीवुड में इतने ऊंचे पायदान पर जगह बना लेगा किसे पता था। अब थिएटर और डांस में सुशांत की लगन बढ़ गई थी। इसलिए उन्होंने इंजीनियरिंग के तीन साल पूरे करने के बाद पढ़ाई छोड़ दी। उन्होंने एक्टिंग में जाने का सोचा और फिर कभी पीछे मुड के नहीं देखा।

कभी पीछे मुड के नहीं देखा...


इसके बाद उन्होंने श्यामक डावर से डांस सीखना शुरू किया और बैरी जॉन ड्रामा क्लास में भी एडमिशन ले लिया। यहां से अभिनय कौशल प्राप्त कर वह मुंबई की ओर चल दिए। वैसे पहला टीवी सीरियल उनका 'किस देश में है मेरा दिल' था पवित्र रिश्ता में उन्होंने मानव का किरदार निभाया। अंकिता लोखंडे और सुशांत की जोड़ी को लोगों ने खूब सराहा।

बिहार से बॉलीवुड तक जारी रहा था सुशांत का जलवा, हर क्षेत्र में बढ़ाया राज्य का मान

इसके बाद उनका फिल्मी सफर भी बहुत सुहाना रहा। फिल्म 'काइ पो छे' से बॉलीवुड में डेब्यू किया और फिर फिल्मों की मानों छड़ी लगा दी। एमएस धोनी- दी अनटोल्ड स्टोरी, शुद्ध देसी रोमांस, डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी, केदारनाथ और छिछोरे फेमस फिल्मों में अभिनय कर दर्शकों का दिल जीता।

बहुमुखी प्रतीभा का धनी एक अभिनेता अपनी जान देने को आतुर क्यों हुआ सभी के मन में यह सवाल उठ रहा है। फिलहाल यह कारण साफ नहीं हो पाए है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आशा है जल्द ही मामले का खुलासा हो। बिहार के लिए यह अपूरणीय क्षति है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में मंजूर, आज शाम 5 बजे होगी सुनवाईMaharashtra Political Crisis: 30 जून को फ्लोर टेस्ट के लिए मुंबई वापस पहुंचेगा शिंदे गुट, आज किए कामाख्या देवी के दर्शनMumbai News Live Updates: फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में मंजूर, आज ही होगी सुनवाईनवीन जिंदल को भी कन्हैया लाल की तरह जान से मारने की मिली धमकी, दिल्ली पुलिस से की शिकायतUdaipur Kanhaiya Lal Murder: बैकफुट पर गहलोत सरकार, अब मंत्री बोले, 'ऐसे लोगों को ठोके पुलिस' और दी जाए 'फांसी'Udaipur Murder Case: राजस्थान में एक माह तक धारा 144, पूरे उदयपुर में कर्फ्यू, जानिए अब तक की 10 बड़ी बातेंMohammed Zubair’s arrest: 'पत्रकारों को अभिव्यक्ति के लिए जेल भेजना गलत', ज़ुबैर की गिरफ्तारी पर बोले UN के प्रवक्ताGST Council Meeting: महंगाई की मार! ब्रैंडेड पनीर-दही समेत कई चीजें होंगी महंगी, बैंक की इस सर्विस भी लगेगा टैक्स
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.