बहुमंजिला इमारत में भीषण आग, लोगों ने छत पर चढ़कर बचाई जान, पार्किंग में खड़े सभी वाहन जलकर राख

बहुमंजिला इमारत में भीषण आग, लोगों ने छत पर चढ़कर बचाई जान, पार्किंग में खड़े सभी वाहन जलकर राख

lokesh verma | Updated: 14 Jun 2019, 11:11:43 AM (IST) Ghaziabad, Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

  • खबर की खास बातें-
  • गाजियाबाद के थाना साहिबाबाद इलाके की पॉश कॉलोनी राजेंद्र नगर के सेक्टर-2 की घटना
  • आग से बेसमेंट में खड़ी चार कार और 10 दो पहिया वाहन जलकर राख
  • एक घंटे की देर से पहुंची दमकल विभाग की टीम

गाजियाबाद . थाना साहिबाबाद इलाके की पॉश कॉलोनी राजेंद्र नगर के सेक्टर-2 में गुरुवार देर रात अचानक उस वक्त भगदड़ मच गई। जब एक इमारत के बेसमेंट में लगे बिजली के मीटर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया। जैसे ही इमारत में रहने वाले परिवारों को इसका पता चला तो आनन-फानन में स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को सूचित किया गया। इस दौरान सभी लोगों ने इमारत की छत पर चढ़कर अपनी जान बचाई। वहीं दमकल टीम को मौके पर पहुंचने में काफी समय लगा और इस दौरान पार्किंग में खड़े सभी वाहन जलकर राख हो गए।

यह भी पढ़ें- दंगा पीड़ित के घर शरण लेने वाले बदमाशों को दबोचने गई पुलिस टीम पर हमला, पथराव के साथ मिर्ची पाउडर फेंका

 

ghaziabad

जानकारी के अनुसार, गुरुवार देर रात राजेंद्र नगर के सेक्टर-2 स्थित एक बिल्डिंग के बाहर लगे ट्रांसफार्मर में शार्ट-सर्किट होने के बाद बिल्डिंग में लगे मीटर में भी शॉर्ट-सर्किट हो गया। इसके बाद इमारत के बेसमेंट में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण किया और बेसमेंट में खड़ी चार कार, दो स्कूटी व 8 बाइक धूं-धूंकर जलने लगी। जैसे ही इसकी जानकारी इमारत में रहने वाले परिवारों को मिली तो आनन-फानन में दमकल विभाग को फोन लगाया गया।

यह भी पढ़ें- आतंकी हमले में शहीद जवान सतेंद्र की अंतिम यात्रा में उमड़ा जन सैलाब, देखें वीडियाे

ghaziabad

फोन नहीं मिलने के कारण एक घंटे की देरी से पहुंची दमकल टीम

लोगों का कहना है कि काफी देर तक दमकल विभाग का फोन मिलाते रहे, लेकिन उसके बावजूद भी फोन नहीं लग पाया। लगातार फोन मिलाने के बाद काफी देर बाद दमकल विभाग का फोन मिला, जिसके बाद दमकल विभाग की टीम करीब 1 घंटे देरी से मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन, जब तक दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंचती तब तक पार्किंग में खड़ी सभी गाड़ियां और दो पहिया वाहन जलकर राख हो गए।

यह भी पढ़ें- बीयर पीने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, Craft Beer परोसने को सरकार से मिली हरी झंडी

ghaziabad

12 परिवार रहते हैं इमारत में

गनीमत रही कि इमारत में रिहायशी इलाके में आग नहीं पहुंची, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। बता दें कि हादसाग्रस्त इमारत में 12 परिवार रहते हैं। जैसे ही आग लगी तो इमारत मेंं रहने वाले सभी लोगों ने छत पर चढ़कर अपनी जान बचाई। बताया जा रहा है कि इस इमारत के इन निचले हिस्से में पार्किंग बनी हुई है और इसके ऊपर 12 परिवार रह रहे हैं। सभी के वाहन इसी पार्किंग में ही खड़े होतेे हैं। पार्किंग मेंं ही बिजली के मीटर भी लगे हुए हैं। देर रात बिजली के मीटर में ही शॉर्ट-सर्किट हुआ, जिसके कारण यह भयानक हादसा हुआ है। बहरहाल इस हादसे में किसी तरह की जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन लाखों का माल जलकर राख हो गया है।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर...

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned