scriptBIG NEWS: फीस बढ़ाने पर 6 निजी स्कूलों पर लगाया गया एक-एक लाख का जुर्माना | DM of Ghaziabad fine 0ne-0ne lakh against 6 private school | Patrika News
गाज़ियाबाद

BIG NEWS: फीस बढ़ाने पर 6 निजी स्कूलों पर लगाया गया एक-एक लाख का जुर्माना

निजी स्कूलों में फीस वृद्धि को लेकर अभिभावकों और स्कूल मैनेजमेंट में चल रही है तनातनी
डीएम की ओर से जारी नोटिस पर भी नहीं जागे थे स्कूल प्रशासन
डीएम के फैसले पर अभिभावकों ने ली राहत की सांस

गाज़ियाबादMay 14, 2019 / 06:12 pm

Iftekhar

DG Goyanka school

BIG NEWS: फीस बड़ाने पर 6 निजी स्कूलों पर लगाया गया एक-एक लाख का जुर्माना

गाजियाबाद. डीएम रितु महेश्वरी ने अपने आदेश की अवहेलना होने के बाद जिले के 6 नामी नीजि स्कूलों के खिलाफ एक लाख का जुर्माना लगा दिया है। जिन स्कीलों के खिलाफ कारवाई की गई है। वह है, जीडी गोयनका, सैंट टैरेसा, डीपीएस इंदिरापुरम, कैंब्रिज स्कूल, उत्तम गर्ल्स स्कूल और इंदिारपुरम पब्लिक स्कूल पर एक-एक लाख का जुर्माना लगाया गया है।

 

ये महिलाएं सालों से ट्रेन में मांग रही थी भीख, जब सच्चाई आई सामने तो सभी रह गए हैरान

निजी स्कूलों में फीस वृद्धि को लेकर पिछले काफी समय से अभिभावकों और स्कूल मैनेजमेंट में काफी तनातनी का मामला चल रहा है। अभिभावक इस पूरे मामले को उठाते हुए प्रशासनिक अधिकारियों से लगातार शिकायत करने के साथ ही धरना प्रदर्शन भी करते आ रहे हैं। इसके बाद भी स्कूल प्रबंधन की नींद नहीं खुली। हाल में ही कई स्कूलों में अभिभावकों ने जब पूरी फीस जमा नहीं की तो बच्चों के नाम काट दिए गए। इसके साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा स्कूल मालिकों को नोटिस भी भिजवाया गया था। लेकिन, स्कूल मालिकों ने प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से दिए गए आदेश की लगातार अनदेखी करते रहे। अब स्कूलों और अभिभावकों में बढ़ते हुए विवाद को देखते हुए गाजियाबाद के डीएम ने सख्त कदम उठाया है।

बुलंदशहर हिंसा: योगी की पुलिस ने किया ऐसा कारनामा कि खूंखारों को मिल गई कोर्ट से राहत

इस पूरे मामले में जानकारी देते हुए गाजियाबाद की जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने बताया कि पिछले काफी समय से निजी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक स्कूलों में बेतहाशा की जा रही फीस वृद्धि को लेकर परेशान थे। इन लोगों ने कई बार शिकायत की थी कि अभिभावकों की इस मांग को देखते हुए उन सभी स्कूलों को नोटिस जारी किए गए थे । इसके बावजूद भी स्कूल मालिकों की ओर से आदेशों का उल्लंघन किया जा रहा था। इसी को देखते हुए गाजियाबाद के छह नामी स्कूलों पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

बहरहाल, अब जिलाधिकारी द्वारा इन स्कूलों पर लगाए गए जुर्माने के बाद से स्कूलों में पढ़ने वाले सभी बच्चों के अभिभावक जिलाधिकारी के इस फैसले से बेहद खुश हैं। अब उन्हें उम्मीद जग रही है कि निश्चित तौर पर उनके साथ न्याय होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो