18 February से शुरू होंगी UP Board की परीक्षा, जानिए किस समय से होंगे पेपर

Highlights

  • अगले हफ्ते से शुरू हो जाएगी UP Board की परीक्षा
  • राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में हुई बैठक
  • Ghaziabad में बनाए गए 61 परीक्षा केंद्र

गाजियाबाद। यूपी बोर्ड (UP Board) के 10वीं (Highschool) और 12वीं (Intermediate) की परीक्षा अब अगले हफ्ते शुरू हो जाएंगी। सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन बोर्ड परीक्षा को नकल विहीन और सकुशल संपन्न कराने की तैयारी में जुटा हुआ है। इसको लेकर डीएम (DM) अजय शंकर पांडेय ने राजकीय कन्या इंटर कॉलेज विजय नगर (Vijay Nagar) के सभागार में एक बैठक की। इसमें अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए।

यह भी पढ़ें: Valentine Day पर हिंदुस्‍तानी ने किया चीन की सारा का कन्‍यादान

यह कहा डीएम ने

यूपी बोर्ड 2020 (UP Board Exam 2020) की परीक्षा 18 फरवरी (February) से शुरू होगी। इसको लेकर हुई बैठक में गाजियाबाद (Ghaziabad) डीएम अजय शंकर पांडेय ने जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट और केंद्र व्यवस्थापकों को स्पष्ट निर्देश दिए। उन्‍होंने कहा कि बोर्ड की परीक्षा को नकल विहीन संपन्न कराया जाना सुनिश्चित कराया जाए। सभी को शासन के निर्देशानुसार कार्य करने को कहा गया है। कार्य में लापरवाही बरतने पर संबंधित अधिकारी और केंद्र व्यवस्थापक पर कार्रवाई की जाएगी। बैठक में डीएम ने कहा कि जनपद में बोर्ड परीक्षा को नकलविहीन और सकुशल संपन्न कराने के लिए 61 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन्हें 5 जोन और 13 सेक्टर में विभाजित किया गया है।

यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस ने छात्रों के लिए छेड़ी नई मुहिम, अगर किसी ने किया शोरगुल तो होगी कड़ी कार्रवाई

दो पालियों में होगी परीक्षा

बोर्ड परीक्षा दो पालियों में सुबह 8 बजे से 11.15 बजे और दोपहर 2 बजे से 5.15 बजे तक होगी। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में कुल 52236 परीक्षार्थी हिस्‍सा लेंगे। इसमें हाईस्कूल के 28349 और इंटर के 23887 परीक्षार्थी सम्मलित हैं। साथ ही डीएम ने जोनल मजिस्ट्रेट और सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए हैं कि वे परीक्षा के दौरान अपने क्षेत्र में भ्रमण करते हुए परीक्षा को नकलविहीन और सकुशल संपन्न कराने की कार्रवाई करें।

Show More
sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned