scriptकर्मवीर: एसपी सिटी ने बेटा बनकर कराया दर्द से तड़प रही कैंसर पीड़ित महिला का इलाज | ghaziabad sp city help old cancer patient after his son call | Patrika News
गाज़ियाबाद

कर्मवीर: एसपी सिटी ने बेटा बनकर कराया दर्द से तड़प रही कैंसर पीड़ित महिला का इलाज

Highlights

सऊदी अरब में काम करता है महिला का बेटा
बिना दवा के दर्द से तड़प रही थी महिला
एसपी सिटी बोले— मैंने अपना फर्ज निभाया

गाज़ियाबादApr 20, 2020 / 05:22 pm

sharad asthana

photo_2020-04-20_17-11-29.jpg
गाजियाबाद। लॉकडाउन में पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आ रहा है। इस समय पुलिस की सख्ती से ज्यादा उसकी मदद की तस्वीरें ज्यादा सामने आ रही हैं। ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद में पता चला है। यहां एसपी सिटी ने कैंसर से पीड़ित एक बुजुर्ग महिला का बेटा बनकर उनका इलाज कराया। एसपी ने कार से बुजुर्ग को मेरठ कैंट अस्पताल पहुंचाया। इतना ही नहीं दिन में कई बार वे महिला का हाल भी ले रहे हैं।
घर पर रहती हैं बूढ़ी मां

दरअसल, राजेंद्र नगर निवासी पंकज जोशी मैकेनियल इंजीनियर हैं। वह पिछले सवा साल से सउदी अरब के जेद्दा में एक फूड पैकेजिंग कंपनी नौकरी कर रहे हैं। बुजुर्ग मां मृदुला जोशी उनकी पत्नी और दो बेटियों के साथ घर पर रहती हैंफि। पंकज की मां कैंसर से पीड़ित हैं। इस समय जब उनकी मां बीमारी में दर्द से छटपटाई तो पंकज ने इंटरनेट पर एसपी सिटी मनीष मिश्र का नंबर खोजा। उस नंबर पर उन्होंने मैसेज कर अपनी बात बताई। उनके अनुसार, मृदुला का दो बार आॅपरेशन हो चुका है। उनका मेरठ के सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है।
यह भी पढ़ें

Coronavirus: वेस्ट यूपी के ये पांच जिले आते हैं रेड जोन में, जानिए अब तक कोरोना के कितने मरीज मिले

चेकअप के लिए नहीं जा पा रही थीं मिलेट्री अस्पताल

लॉकाउन की वजह से वह चेकअप के लिए मिलेट्री अस्पताल नहीं जा पा रही हैं। उनकी दवाएं भी खत्म हो गई हैं। इस वजह से वह दर्द से परेशान हैं। उनको जिस दवा की जरूरत है, उसकी कीमत दो लाख रुपये है। वह हर जगह नहीं मिलेगी। उन्होंने एसपी सिटी से अपनी मां की मदद करने की गुजारिश की। इसके बाद एसपी ने बुजुर्ग महिला को कार से मिलट्री अस्पताल पहुंचाया। वहां उन्होंने उसका इलाज कराया और वापस लाएं। साथ ही उन्होंने पंकज के घर पर जरूरत का सामान भी भिजवाया।
यह भी पढ़ें

Lockdown: जीवित प्रमाण पत्र जमा कराने वाले पेंशनर्स इस नंबर पर करें मैसेज

यह कहा एसपी सिटी ने

एसपी सिटी मनीष मिश्र का कहना है कि ऐसा मामला सामने आया था। उन्होंने अपना फर्ज समझकर महिला को अस्पताल में इलाज करा दिया है। उनके घर पर बाकायदा सिपाही लगा दिए गए हैं, जो घर पर देखरेख कर रहे हैं। वह खुद भी वहां जाकर बुजुर्ग महिला और अन्य लोगों का हालचाल लेते रहते हैं। उन्होंने तो बस अपना फर्ज निभाया है।

Home / Ghaziabad / कर्मवीर: एसपी सिटी ने बेटा बनकर कराया दर्द से तड़प रही कैंसर पीड़ित महिला का इलाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो