scriptGood News : दिसंबर से शुरू हो जाएगा यूपी के इस जिले में एयरपोर्ट, देश के इन शहरों के लिए उड़ेंगे विमान | hindon airport ghaziabad news in hndi can start in december 2018 | Patrika News

Good News : दिसंबर से शुरू हो जाएगा यूपी के इस जिले में एयरपोर्ट, देश के इन शहरों के लिए उड़ेंगे विमान

locationगाज़ियाबादPublished: Aug 22, 2018 01:42:09 pm

Submitted by:

sharad asthana

Inter City Flight Services In UP : Hindon Airforce स्‍टेशन के पास एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जमीन पर कब्‍जा लेकर काम शुरू कर दिया है

airport

Good News: दिसंबर से शुरू हो जाएगा यूपी के इस जिले में एयरपोर्ट, देश के इन शहरों के लिए उड़ेंगे विमान

गाजियाबाद। दिल्‍ली-एनसीआर के लोगों के लिए खुशखबरी है। हिंडन एयरबेस पर Domestic Airport का काम जमीन पर होना शुरू हो गया है। हिंडन एयरफोर्स स्‍टेशन के पास एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जमीन पर कब्‍जा लेकर काम शुरू कर दिया है। उम्‍मीद जताई जा रही है क‍ि नए साल पर यहां से Domestic Flight services शुरू हो जाएगी।
यह भी पढ़ें

अब यूपी में इस कद्दावर सपा नेता की जमीन से दिसंबर में उड़ान भरेंगे विमान

जमीन समतल करने का काम शुरू

सोमवार को लेआउट और डिजाइन के हिसाब से एयरपोर्ट अथॉरिटी ने टर्मिनल का काम शुरू कर दिया। जमीन को समतल करा जा रहा है। एडीएम फाइनेंस सुनील सिंह ने बताया कि तीन से चार दिन में जमीन समतल करने का काम पूरा कर लिया जाएगा। फिलहाल airport authority ने अपना साइट ऑफिस भी बना लिया है। नोडल अफसर एडीएम फाइनेंस सुनील कुमार का कहना है क‍ि दिसंबर तक यहां से घरेलू उड़ान शुरू हो सकती है।
यह भी पढ़ें

इस सपा नेता के हां बाेलते ही उनकी जमीन पर बनेगा एयरपोर्ट

शुरू में उड़ेंगे लखनऊ और चंडीगढ़ के लिए विमान

जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद को तीन फेज में Domestic Flight Services के जरिए देश के बाकी एयरपोर्ट से जोड़ा जाएगा। पहले फेज में गाजियाबाद से लखनऊ और चंडीगढ़ के लिए विमान उड़ेंगे। इसके बाद आगरा, कानपुर, बनारस, मुंबई, हरियाणा, जयपुर और पटना समेत कुल 18 शहरों के लिए यहां से उड़ान सेवा मिलेगी।
यह भी पढ़ें

हिंडन एयरपोर्ट से भी जोड़ा जाएगा कानपुर!

दो एंबुलेंस रहेंगी तैनात

बताया जा रहा है क‍ि टर्मिनल का निर्माण 3500 वर्ग मीटर जमीन में किया जाएगा। पूरा टर्मिनल प्री-फैब तकनीक पर बनाया जाएगा। इसके तहत बिल्डिंग के हिसाब से स्टील का फ्रेम तैयार कर लिया जाता है। बाद में उसे डिजाइन के हिसाब से फिक्स कर दिया जाता है। टर्मिनल के बाहर करीब 125 गाड़ियों के पार्क करगने की सुविधा होगी। वहीं, यहिां पर 24 घंटे दो एंबुलेंस हमेशा तैनात रहेंगी।
यह भी पढ़ें

दिवाली से पहले हिंडन एयरबेस से शुरू होगी घरेलू उड़ान, पीएम मोदी कर सकते हैं उद्घाटनब

सपा नेता की भी है जमीन

आपको बता दें क‍ि हिंडन एयरबेस के पास सिकंदरपुर गांव की जमीन पर सिविल टर्मिनल बन रहा है। इस गांव की जमीन का काफी हिस्‍सा सपा नेता अभिषेक गर्ग और उनके परिजनों का था। शुरू में किसानों से मुआवजे को लेकर बात बिगड़ी थी लेकिन बात में मामला फाइनल हो गया। हालांकि, सपा नेता और उनके परिजनों ने इसी माह इसको लेकर मंजूरी दी थी। अभिषेक गर्ग की पत्‍नी राशि गर्ग सपा के टिकट पर गाजियाबाद से मेयर का चुनाव लड़ चुकी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो