script5G नेटवर्क टेस्टिंग से हो रही लोगों की मौतों के वायरल मैसेज को केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने बताया साजिश | know truth of viral message people died due to 5g network testing | Patrika News

5G नेटवर्क टेस्टिंग से हो रही लोगों की मौतों के वायरल मैसेज को केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने बताया साजिश

locationगाज़ियाबादPublished: May 07, 2021 03:41:17 pm

Submitted by:

lokesh verma

केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह बोले- 5जी नेटवर्क टेस्टिंग से हो रही लोगों की मौत जैसी अफवाहों पर ध्यान न देकर सरकार की गाइडलाइन का पालन करें लोग, तभी कोरोना की गंभीर बीमारी से बचाव संभव है।

know-truth-of-viral-message-people-died-due-to-5g-network-testing.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. जिस तरह से कोविड-19 (Covid 19) संक्रमण बड़ी संख्या में लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। इस दौरान सोशल मीडिया पर तमाम तरह के मैसेज वायरल हो रहे हैं। इसे लेकर एक मैसेज तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें बताया गया है कि इन दिनों 5जी नेटवर्क (5G Network) टेस्टिंग के कारण वायरस लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है और ज्यादा संख्या में लोगों की मौत हो रही है। इस मैसेज को लेकर जब केंद्रीय मंत्री व गाजियाबाद के सांसद जनरल वीके सिंह (General VK Singh) से बात की गई तो उन्होंने इसे कोरी अफवाह करार दिया। उन्होंने कहा कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें, बल्कि सरकार की गाइडलाइन का पालन करें, तभी कोरोना की गंभीर बीमारी से बचाव संभव है।
यह भी पढ़ें- Mission Sanjeevani: होम आइसोलेशन में कोरोना मरीजों के घर दवाओं की किट पहुंचाएगी ये फूड चेन कंपनी

उल्लेखनीय है कि देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) की रफ्तार रुकने का नाम नहीं ले रही है। इन दिनों गाजियाबाद में भी कोविड-19 संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। बड़ी संख्या में लोग इसकी गिरफ्त में आ रहे हैं। इतना ही नहीं न जाने कितने लोग संक्रमित होने के बाद अपनी जान गंवा बठे हैं और सैकड़ों लोग अभी भी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं। तेजी से फैल रहे संक्रमण पर कुछ लोगों का मानना है कि देश में में 5जी नेटवर्क टेस्टिंग के चलते कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। इस तरह के मैसेज तेजी से सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहे हैं और लोगों में भय का माहौल पैदा रक रहे हैं।
कुछ गद्दार लोग दे रहे चाइना का साथ

5जी नेटवर्क की टेस्टिंग (5G Network Testing) के कारण वायरस फैलने के वायरल मैसेज को लेकर जब केंद्रीय मंत्री व गाजियाबाद के सांसद जनरल वीके सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि लोग अफवाहों पर कतई ध्यान न दें। यह पूरी तरह अफवाह है और कुछ गद्दार लोग चीन (China) का साथ देने के लिए साजिश रच रहे हैं। वे ही लोगों को भयभीत करने का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई देशों में 5जी की टेस्टिंग पूरी भी हो चुकी है, लेकिन कहीं से भी इस तरह की कोई सूचना नहीं आई है। इसलिए अफवाह फैलाने वालों से सावधान रहें, बल्कि सरकार की कोविड-19 से बचाव के लिए जो गाइडलाइन जारी की गई है, उसका अवश्य पालन करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो