scriptFarmers Tractor Rally: बैरिकेड़ तोड़कर दिल्ली में घुसे किसान, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, भांजी लाठियां | police lathicharge on farmers tractor rally as they break barricading | Patrika News
गाज़ियाबाद

Farmers Tractor Rally: बैरिकेड़ तोड़कर दिल्ली में घुसे किसान, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, भांजी लाठियां

Highlights:
— हालात काबू करने में पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले
— कई स्थानों पर तोड़ डाले बैरिकेटस, बसों और वाहनों में तोड़फोड़
— यूपी बार्डर से संसद भवन और लाल किला की ओर बढ़े किसान

गाज़ियाबादJan 26, 2021 / 01:06 pm

Rahul Chauhan

gzb.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को रद्द कराने की मांग को लेकर किसानों ने दिल्ली पुलिस के तय रूट का उल्लंघन करते हुए बाहरी रिंग रोड से होते हुए दिल्ली की तरफ कूच कर दिया। पुलिस भी उन्हें नहीं रोक रही है। कुछ किसानों का यहां तक कहना है कि वे संसद भवन और लाल किला भी जाएंगे। इससे पहले सिंघु बॉर्डर के साथ टीकरी और यूपी बॉर्डर पर भी किसानों ने तय समय से पहले ट्रैक्टर परेड शुरू कर दी है। वहीं, मंगलवार सुबह कई पुलिसवालों को पीटते हुए मुकरबा चौक से किसान आगे बढ़े। इसके बाद कुछ किसान आपस में ही भिड़ गए, जिसके बाद हालात काबू करने के लिए पुलिस ने पहले लाठी चार्ज किया इसके बाद आंसू गैस के गोले छोड़े हैं। करनाल बाईपास पर प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली में प्रवेश करने के लिए मंगलवार सुबह पुलिस बैरिकेडिंग को तोड़ दिया, उनका कहना है कि यहां से किसानों की ट्रैक्टर रैली जाएगी।
उग्र हुए आंदोलनकारी किसान

वहीं सिंघु बॉर्डर से मुकरबा चौक के पास पहुंचे ट्रैक्टरों पर सवार किसान उग्र हो गए हैं। किसान बाहरी रिंग रोड की तरफ जाने पर अड़ गए तो पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो किसान बैरिकेड तोड़ने लगे। बसों के शीशे तोड़ दिए। पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। किसानों व पुलिस के बीच झड़प भी हो रही है। यहां माहौल तनावपूर्ण हो गया है।
यह भी पढ़ें

गणतंत्र दिवस काे लेकर कर्नल माैहर सिंह की किसानाें और नेताओं से अपील, देखें वीडियाे

किसानों ने किया दिल्ली कूच, बेरिगेटिंग हटाई

यूपी गेट पर किसान दिल्ली के लिए कूच कर दिया है। ट्रैक्टरों के साथ ट्रॉली भी जोड़ी है, जिसमें खाने का सामान व सिलेंडर आदि भी रखे गए हैं। ट्रैक्टरों पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ भारतीय किसान यूनियन व अन्य किसान संगठनों के झंडे एवं गन्ने भी लगाए गए हैं। ट्रैक्टर ट्रॉली के ऊपर झांकी भी लगी है। नारेबाजी के साथ किसान दिल्ली के लिए निकल गए हैं। पुलिस सड़क के एक और खड़ी है। एसएसबी के जवान भी खड़ा होकर किसानों को जाते हुए देख रहे हैं। किसान समिति के वॉलिंटियर्स व्यवस्था बनाने में जुटे हैं। वहीं, किसान संगठन के जिम्मेदार खासकर युवाओं से शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक्टर परेड निकालने की लगातार अपील कर रहे हैं। युवा ट्रैक्टरों को तेजी के साथ एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में लगे हैं।
यह भी देखें: राजाराम बिंद ने किसानों को लेकर कही यह बात

इस बीच दिल्ली के तीन रूटों पर मंगलवार को किसान संगठन ने ट्रैक्टर परेड भी निकालना शुरू कर दिया है। टीकरी बॉर्डर के बाद यूपी गेट से भी किसान दिल्ली में घुस गए हैं। दोनों जगहों पर किसानों ने बैरिकेड तोड़ा है। पूर्वी दिल्ली स्थित यूपी गेट पर बैरिकेड तोड़कर किसान दिल्ली में घुस गए हैं। यहां तक कि गाज़ीपुर डेयरी फार्म तक पहुंच गए हैं। वहीं, युवा परेड के नाम पर सड़कों पर हुड़दंग कर रहे हैं। यूपी गेट और टीकरी बॉर्डर पर किसानों ने बैरिकेड तोड़ दिए हैं। वहीं, एनएच- 9 व एक्सप्रेस-वे पर पूरी तरह से किसानों का कब्ज़ा है। इस दौरान डीटीसी बस के भी तोड़े जाने की खबर आई है।

Home / Ghaziabad / Farmers Tractor Rally: बैरिकेड़ तोड़कर दिल्ली में घुसे किसान, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, भांजी लाठियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो