script

माेदीनगर की घटना के बाद जागा प्रशासन, गाजियाबाद में ताबड़ताेड़ छापेमारी

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 07, 2020 09:03:55 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

माेदीनगर फैक्ट्री में हुए अग्निकांड के बाद जागे प्रशासन ने अब गाजियाबाद जिले में छापेमारी अभियान शुरू किया है। पहले ही दिन करीब एक कराेड़ रुपये कीमत की विस्फोटक सामग्री जब्त की है।

modinagar-1.jpg

modinagar

गाज़ियाबाद ( modinagar news ) मोदीनगर के बखरवा गांव में विस्फोट के बाद गाजियाबाद प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। अभ पटाखा फैक्ट्रियों काे चिन्हित कर छापेमारी जा रही है। मंगलवार काे साहिबाबाद थाना क्षेत्र के फारूक नगर गांव में छापेमारी की गई। यहां के बने हुए पटाखे देशभर में बिक्री के लिए जाते हैं। टीम ने बड़े स्तर पर पटाखा सामग्री जब्त की है।
यह भी पढ़ें

चोरी के डब्बा पैक 17 मोबाइल फोन के साथ संभल का युवक सहारनपुर में गिरफ्तार

उप जिलाधिकारी लोनी खालिद अंजुम खान व क्षेत्राधिकारी बॉर्डर केशव के निर्देशन में छापेमारी की गई। इस दौरान बड़े पैमाने पर पटाखे व पटाखे बनाने का सामान बरामद हुआ है। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि यह छापेमारी अभी लगातार जारी रहेगी। इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए उप जिलाधिकारी लोनी खालिद अंजुम खान ने बताया कि गाजियाबाद इलाके में चल रही सभी पटाखा और ऐसी फैक्ट्रियों काे चिन्हित किया गया है जिनमें विस्फोटक होने की आशंका है।
यह भी पढ़ें

संभावित कावंड़ियों को रोकने के लिए सहारनपुर रेंज में 13 कंपनी पीएसी तैनात, 40 पॉइंट पर चेकिंग शुरू

( modinagar news ) दरअसल, मोदीनगर इलाके के गांव बखारवा में विस्फोटक सामान होने के कारण एक मोमबत्ती बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। इस दौरान 7 महिलाओं और एक किशोर की मौके पर ही जलकर मौत हो गई थी। एक अन्य महिला ने उपचार के दाैरान दम ताेड़ दिया था। इस पूरी घटना को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से गाजियाबाद प्रशासन ने अब छापेमारी शुरू की है।
यह भी पढ़ें

यूपी हरियाणा समेत कई राज्यों में चोरी के वाहन बेचने वाले गिराेह के चार सदस्य गिरफ्तार

इसी क्रम में मंगलवार काे फरूख नगर इलाके में छापेमारी की गई है। इस दौरान यहां बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद हुआ है जिसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए से ही ज्यादा बताई जा रही है। छापेमारी के दाैरान फैक्ट्री में खड़ी एक कार से राइफल भी बरामद हुई है। कार के अंदर राइफल भी मिली है। राइफल काे कब्जे में ले लिया गया है। यह कार किसकी है इसा अभी तक पता नहीं चल पाया है। प्रशासनि अफसरों का कहना है कि गाेदाम स्वामी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7uvfg6?autoplay=1?feature=oembed

ट्रेंडिंग वीडियो