Railway का बड़ा तोहफा : रक्षाबंधन पर इन रूट्स पर रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेन

Railway का बड़ा तोहफा : रक्षाबंधन पर इन रूट्स पर रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेन

lokesh verma | Publish: Aug, 14 2019 06:40:41 PM (IST) Ghaziabad, Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

खास बातें-

  • रक्षाबंधन पर्व पर भाइयों से बहनों को मिलाने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा
  • रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस को लेकर करीब एक दर्जन ट्रेनों का रूट भी डायवर्ट
  • घर से निकलने से पहले एक बार रेलवे के इंक्वायरी नंबर पर संपर्क जरूर करें

गाजियाबाद. रक्षाबंधन पर जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बसों में महिलाओं की यात्रा फ्री कर दी है। वहीं भारतीय रेलवे ने बहन-भाइयों के लिए एक स्पेशल ट्रेन का तोहफा दिया है। रेलवे ने रक्षाबंधन पर्व पर भाइयों से बहनों को मिलाने के लिए स्पेशल ईएमयू ट्रेन चलाने की घोषणा की है। बताया जा रहा है कि यह ट्रेन 14 से 18 अगस्त तक गाजियाबाद से अलीगढ़ के बीच प्रतिदिन दो चक्कर लगाएगी। वहीं रेलवे ने रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस को लेकर गाजियाबाद से होकर दिल्ली जाने वाली करीब एक दर्जन ट्रेनों का रूट भी डायवर्ट किया है। इसलिए घर से निकलने से पहले एक बार रेलवे के इंक्वायरी नंबर पर संपर्क जरूर कर लें।

यह भी पढ़ें- #UPDusKaDum देश को आजाद कराने में मेरठ के इन 10 क्रांतिकारियों ने दिखाया था दम, जानिए इनके बारे में

उत्तर रेलवे के चीफ पीआरओ दीपक कुमार ने बताया है कि रक्षाबंधन पर गाजियाबाद से अलीगढ़ के बीच एक स्पेशल ईएमयू ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। यह ट्रेन 18 अगस्त तक इस रूट पर रोजाना दो चक्कर लगाएगी, ताकि त्योहार के अवसर पर यात्रियों को कोई परेशानी न हो। उन्होंने बताया कि स्पेशल ईएमयू ट्रेन संख्या-04442 रोजना सुबह 10:55 बजे गाजियाबाद से चलकर दोपहर 1:15 बजे अलीगढ़ पहुंचेगी। वहीं अलीगढ़ से स्पेशल ईएमयू ट्रेन संख्या-04441 दोपहर 1:25 बजे अलीगढ़ से चलकर 3:40 बजे गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। इस स्पेशल ट्रेन के चलने से गाजियाबाद और अलीगढ़ के बीच पडऩे वाले मारीपत, दादरी, बोड़ाकी, अजयाबपुर, दनकौर, वैर, चोला, गंगरौल, सिकंदरपुर, खुर्जा, कमालपुर, डांवर, सोमना, कुलवा और मेहरावल रेलवे स्टेशनों से यात्रा करने वाले यात्रियों को फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़ें- अचानक मुरादाबाद पहुंची सोनाक्षी सिन्हा ने पुलिस अधिकारियों को हाइवे पर बुलाया, जानिए क्या है पूरा मामला

एक दर्जन ट्रेनों का रूट डायवर्ट

वहीं लाल किले पर होने वाले स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह की सुरक्षा को लेकर गुरुवार को पुरानी दिल्ली और शाहदरा रेलवे स्टेशनों के बीच रेलों का संचालन सुबह 6:45 बजे से 8:30 बजे तक स्थगित रहेगा। इस दौरान पौने 2 घंटे तक कोई भी ट्रेन पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन नहीं आ-जा सकेगी। इसके अलावा 15 अगस्त की सुबह गाजियाबाद-नई दिल्ली-दिल्ली जंक्शन के बीच चलने वाली ईएमयू संख्या-64437 और दिल्ली जंक्शन से गाजियाबाद के बीच चलने वाली ईएमयू संख्या-64402 रद्द रहेंगी। इसी तरह करीब एक दर्जन ट्रेनों का रूट भी डायवर्ट किया गया है। रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि घर से निकलने से पहले एक बार रेलवे के हेल्पलाइन पर फोन करके ट्रेन का समय व रूट के बारे में जरूर पता कर लें।

यह भी पढ़ें- Raksha Bandhan 2019: इस दिशा में बैठकर बहन-भाई मनाएं त्योहार तो दोनों के लिए होगा अति शुभकारी, देखें वीडियो

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned